लोहरदगा से तीन संदिग्ध मरीज का सैंपल भेजा गया है रिम्स, आम जनता में कोरोना का दहशत

Joharlive Team

लोहरदगा। कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह को लेकर लोहरदगा से 3 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। डॉक्टर की टीम ने सैंपल लेकर रिम्स जांच के लिए भेजा है। फिललाल प्रारंभिक जांच में तीनों को कोरोना वायरस की संक्रमित सूची में शामिल नहीं रखा गया हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। इसके अलावे लोहरदगा सदर अस्पताल में सदर प्रखंड के जुरिया गांव की एक महिला और एक बच्चे को सदर अस्पताल के क्वॉरेंटाइन वार्ड में चिकित्सकों की गहन निगरानी में रखा गया है। कहा जा रहा है कि महिला और उसका बच्चा बाहर से आए हुए एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे। बच्चे और उसके मां को बुखार की शिकायत होने के बाद चिकित्सकों ने अपनी निगरानी में उन्हें रखा है।

झारखंड के रांची में विदेशी महिला के कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आने के बाद लोहरदगा शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों के कई गली-मुहल्ले को सील कर दिया गया है। यह कार्य प्रशासन की ओर से नहीं बल्कि ग्रामीणों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया है। गली-मुहल्ले में प्रवेश करने वाली सड़कों पर बैरियर लगा दिया गया है। जिससे कि दो पहिया वाहनों के भी जाने-आने की मनाही हो गई है। यह सब वैश्विक आपदा का रूप ले चुका नोवेल कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोग कर रहे हैं।

जो लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उनसे जुर्माना लेने की तैयारी की गई है। देशव्यापी लॉक डाउन में लोहरदगा के बाजार व्यवसाय पूरी तरह से बंद पड़ा है। प्रशासन के आदेश पर लगाए गए सब्जी दुकानों में लॉकडाउन के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हैं। सब्जी विक्रेता से लेकर खरीददार शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। इसकी सूचना मिलने पर प्रशासन त्वरित कार्रवाई की रही और सब्जी विक्रेताओं को भी चेतावनी दी जा रही है।