36th National Game 2022: राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाडियों को CM सोरेन ने दी बधाई, उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना की

रांचीः 36वें नेशनल गेम गुजरात में झारखंड के दो खिलाड़ियों ने मंगलवार को प्रदेश का मान बढ़ाया. 29 सितंबर से शुरू हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में एक बार फिर पदक जीतने पर सीएम ने दोनों को बधाई और उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना की. इससे पहले झारखंड की महिला लॉन बॉल टीम ने भी राष्ट्रीय स्पर्धा में पदक जीता था. बहरहाल अभी कुल चार पदक के साथ झारखंड की टीम 36वें राष्ट्रीय खेल पदक तालिका में 22वें स्थान पर है.

दरअसल, मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा कि 36वें राष्ट्रीय खेल में तीरंदाजी (इंडियन राउंड 50 मीटर) में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के होनहार खिलाड़ी गोल्डी मिश्रा और बाधा दौड़ (100 मीटर) (हर्ड्ल्स) में कांस्य पदक जीतने वाली सपना कुमारी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

 बता दें कि 2022 national games of india यानी कि 36वीं राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता गुजरात में आयोजित की जा रही है. 29 सितंबर से शुरू हुई प्रतियोगिता अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में आयोजित हो रही है. 12 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में एथलेटिक्स समेत कई स्पर्धाएं आयोजित की जा रहीं हैं.

36वें राष्ट्रीय खेल में झारखंड के पदकः 

36वें राष्ट्रीय खेल में प्रतिभाओं की टक्कर जारी है. झारखंड के खिलाड़ियों ने भी पदक जीतने का अभियान तेज कर दिया है. अब तक झारखंड की टीम ने अलग-अलग वर्गों में चार से अधिक पदक जीत लिया है. जबकि कई अभी टक्कर में हैं. फिलहाल 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 की पदक तालिका में झारखंड अभी एक स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदकों के साथ 22 वें स्थान पर है, जबकि इस प्रतियोगिता में देश की 30 टीम भाग ले रहीं हैं. वहीं सर्विसेज की टीम पहले, हरियाणा दूसरे, महाराष्ट्र तीसरे और यूपी चौथे स्थान पर है.