सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा देने आए 21 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, होम आईसोलेशन में भेजा गया

धनबाद: झारखंड के कई जिलों में कोरोना विस्फोट जारी है. रांची, जमशेदपुर के बाद धनबाद से भी ऐसी खबरें सामने आयी. जहां सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा देने आए 21 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. परीक्षा से पहले की गई जांच में सभी 21 बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी बच्चों की अलग से परीक्षा लेने के बाद होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है.

परीक्षा में शामिल हुए 235 छात्र

जिले के बैंक मोड़ स्थित गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जिसमें धनबाद सहित आस-पड़ोस के जिलों के साथ-साथ बंगाल से भी छात्र परीक्षा देने पहुंचे थे.परीक्षा के पहले सभी 235 बच्चों की जांच की गई जिसमें 21 बच्चे संक्रमित पाए गए. जिसके बाद सरकार के निर्देशानुसार पॉजिटिव बच्चों की अलग से परीक्षा ली गई. इस दरम्यान बच्चों के अलग बैठने की व्यवस्था की गई. डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉक्टर राजकुमार सिंह के अनुसार जो बच्चे परीक्षा देना चाहते थे उनसे ही परीक्षा ली गई. सभी शिक्षकों ने भी कोरोना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए उनकी परीक्षा ली है और उनकी कॉपी को फिलहाल अलग से रखने की व्यवस्था की गई है.

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा के बाद सभी बच्चों को किट देकर उन्हें होम आइसोलेशन में अभिभावकों के साथ घर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि बच्चों में मामूली लक्षण दिखाई दे रहे थे जिस कारण उन्हें होम आइसोलेशन में भेजा गया है.उन्होंने बताया कि सभी अभिभावकों से अपील करते हुए स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में सभी बच्चों को अलग से गाड़ी व्यवस्था करते हुए उन्हें घर भेजा गया है. अभिभावकों को बच्चों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के तहत घर जाने की अनुमति नहीं दी गई है. सभी अभिभावकों ने भी कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए अलग से गाड़ी की व्यवस्था कर उन्हें अपने अपने घर ले गए हैं.