1 करोड़ फिरौती की रकम नहीं मिलने पर बीआईटी के छात्र का अपहरण के बाद हत्या, नदी से शव बरामद

Joharlive Team

  • सलौनाटांड़ निवासी युवक राहुल 7 अगस्त से गायब था, परिजनों ने जताई थी अपहरण की आशंका
  • अपराधियों ने फोन कॉल कर मांगा था 1 करोड़ फिरौती की रकम

रांची/देवघर। देवघर में अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ा है कि फिरौती की रकम नही मिलने छात्र राहुल चौधरी की हत्या कर दी। सोमवार देर रात पुलिस ने शव को जसीडीह अंतर्गत केनमनकाठी के पास डढ़वा नदी में बरामद किया है। मृतक राहुल चौधरी रांची स्थित बीआईटी से पढ़ाई कर रहा था। घटना के दिन राहुल अपनी दादी से मिलने जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में अपराधियों ने अपहरण कर लिया था। अपराधियों ने फिरौती की रकम 1 करोड़ नहीं मिलने पर घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने जब राहुल की बॉडी बरामद की, तो उसका हांथ शरीर में रस्सी से बंधा था। हालांकि, पूरे मामले में देवघर एसपी पीयूष पांडेय ने कहा कि अपहरण मामले में कुछ अपराधी की गिरफ्तारी हुई है। शेष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम प्रयासरत है। जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी होगी।

7 अगस्त की रात ही अपराधियों ने कर दी थी हत्या
देवघर एसपी ने बताया कि अपराधियों ने घटना के दिन 7 अगस्त को ही अपहरण के बाद रात में हत्या कर शव फेंक दिया था। पुलिस की जांच को भटकाने के लिए अपराधियों ने परिजनों से 1 करोड़ फिरौती की रकम मांगा था। फिरौती की रकम को लेकर बार-बार अपना लोकेशन बदल कर कॉल कर रहे थे। इसी दौरान कुछ अपराधी को पकड़ा गया। जिसके बाद शव को बरामद किया गया।

क्या है मामला
सलौनाटांड़ मोहल्ला निवासी पप्पू चौधरी का 22 वर्षीय पुत्र राहुल चौधरी का शुक्रवार की शाम अपराधियों ने अपहरण कर लिया था। युवक रांची स्थित बीआइटी का छात्र था। शाम के समय युवक अपनी दादी से मिलने गया था। परिजनों को शाम में युवक का मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिला। परिवार के लोगों ने रात भर युवक की तलाश की, लेकिन युवक का पता नहीं चला। जिसके बाद 8 अगस्त को गायब युवक के परिजनों को एक फोन कॉल आया और 1 करोड़ रुपये फिरौती की मांग की गयी। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को भी दी।