सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, 40 घंटे के बाद खत्म हुआ कुलगाम में मुठभेड़

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में करीब 40 घंटे बाद आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है. सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. भारतीय सेना की चिनार कोर ने एक्स पर जानकारी दी कि कुलगाम के रेडवानी पाइन जनरल इलाके में 6-7 मई की मध्यरात्रि को शुरू किया गया संयुक्त अभियान लगभग 40 घंटे की निरंतर निगरानी के बाद समाप्त हो गया है. साथ ही तीन आतंकी भी मारे गए हैं.

रेडवानी इलाके में सोमवार से चल रही मुठभेड़ में बुधवार शाम को सुरक्षा बलों ने एक और आतंकी को मार गिराया. इसके साथ ही इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. इससे पहले मंगलवार को टीआरएफ के शीर्ष कमांडर बासित अहमद डार और उनके सहयोगी फहीम अहमद बाबा की हत्या कर दी गई थी.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात इलाके में तीन आतंकियों बासित अहमद डार, फहीम अहमद बाबा और मोमिन की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में ऑपरेशन शुरू कर दिया था.

पुंछ हमले में शामिल तीन आतंकियों की तस्वीरें आईं सामने

पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अबू हमजा समेत तीन से ज्यादा आतंकी शामिल थे. सीसीटीवी में कैद तीन आतंकियों की तस्वीरें बुधवार को वायरल हो गईं. एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि शनिवार को हुए हमले में आतंकी 20 मिनट तक अंधाधुंध फायरिंग करते रहे. पुंछ के डन्ना शाहस्टार में हुए हमले में शामिल तीन आतंकियों की तस्वीरें सामने आई हैं. इनमें पाकिस्तानी लश्कर कमांडर अबू हमजा, पूर्व पाकिस्तानी सेना कमांडो इलियास फौजी और पाकिस्तानी आतंकवादी हदुन नजर आ रहे हैं. पूर्व कमांडो ने पाकिस्तानी सेना, आईएसआई और आतंकवादी संगठनों की संयुक्त बैट टीम बॉर्डर एक्शन टीम में कई वर्षों तक काम किया है.

 

Exit mobile version