दुमका : सोशल मीडिया में पिस्टल के साथ डाला था पोस्ट, पुलिस ने तीन हथियार के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

दुमका : सोशल मीडिया में हथियार के साथ पोस्ट डालना युवक को महंगा पड़ा है. पुलिस ने तीन हथियार से दो युवक को गिरफ्तार किया है. दुमका के सरैयाहाट थाना की पुलिस ने हथियार के साथ पहले एक युवक को गिरफ्तार किया. इसकी निशानदेही पर एक अन्य युवक को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गिरफ्तार दोनों युवक को जेल भेज दिया है.

गुप्त सूचना के आधार पर सरैयाहाट पुलिस को झारखंड मोड़ के पास एक युवक द्वारा अपराध करने की नियत से हथियार रखने की सूचना प्राप्त हुई. इस बारे में थाना प्रभारी विनय कुमार द्वारा वरीय पदाधिकारी को सूचित करते हुए सनहा दर्ज कर छापामारी दल का गठन किया गया था. छापामारी के क्रम में पुलिस झारखंड मोड़ पहुंचते ही एक युवक पुलिस गाड़ी को देखते ही भागने लगा. तभी पुलिस द्वारा उक्त युवक को खदेड़कर युवक को पकड़ा. पकड़ाये युवक का उसका नाम पूछने पर अपना नाम इरफान अंसारी (30 वर्ष) पिता सईद अंसारी ग्राम बाबूडीह थाना सरैयाहाट बताया.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार युवक की तलाशी लेने पर उसके दाहिने कमर से एक ऑटोमेटिक पिस्टल तथा उस पर लगा मैगजीन, एक जिंदा कारतूस तथा एक मोबाइल बरामद किया. इनसे कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके बताए अनुसार इनके दोस्त राजेश कुमार पिता मटरू यादव ग्राम चरकापाथर थाना सरैयाहाट जिला दुमका बताया गया. राजेश के घर से एक ऑटोमेटिक पिस्टल मैगजीन सहित एवं एक कट्टा बरामद किया गया. गिरफ्तार दोनों आरोपी पैसे के लोभ में पथरा से मोहरा जानेवाले रास्ते में बाइक छीनने का योजना बना रहे थे. गिरफ्तार दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया.

पुलिस ने एक ऑटोमेटिक लोडेड पिस्टल मेड इन यूएसए, एक जिंदा कारतूस 7.65 एमएम, एक ऑटोमेटिक पिस्टल मेड इन स्पेन, एक कट्टा और एक मोबाइल जब्त किया. छापामारी दल में थाना प्रभारी विनय कुमार के अलावा एसआई पुरुषोत्तम अग्निहोत्री, हवलदार वकील प्रसाद यादव, आरक्षी 444 धानसिंह बानरा, आरक्षी 54 अनिध्य्रस भेंगरा, आरक्षी 616 दरबारी सोरेन और केस के अनुसंधानकर्ता आनंद कुमार साहा शामिल थे.