महिला सुरक्षा पर पुलिस की तैयारी, रांची के एसएसपी ने जारी किया वॉट्सएप नंबर, मुसीबत के वक्त लड़कियां और महिलाएं मैसेज भेजकर ले सकेंगी मदद

Joharlive Team

रांची। रांची पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए वूमन हेल्पलाइन नंबर 8987790699, 9905936490 जारी किया है। राजधानी की पुलिस ने छेड़छाड़, महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हेल्पलाइन नंबर पर रांची की महिलाएं वॉट्सऐप या कॉल कर अपनी समस्या बता सकती है। साथ ही जानकारी दी गई है कि महिला हेल्पलाइन नंबर की इंचार्ज महिला इंस्पेक्टर ममता होगी। वहीं रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने महिलाओं से अपील की है कि रांची पुलिस से अपनी समस्याओं को साझा करें। जानकारी के बाद रांची पुलिस उचित कार्रवाई करेगी।

डीजीपी राव ने ट्वीट कर दी सूचना

डीजीपी एमवी राव ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा- राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध पर अंकुश लगाने और लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लगातार प्रयास किए जा रहे है। इसके तहत राज्य भर के जिलों के सभी एसएसपी को आज शाम तक वॉट्सऐप नंबर जारी करना आवश्यक है। संकट में घिरी महिलाएं और लड़कियां इस नंबर पर मैसेज भेज सकती हैं। मैसेज मिलने के बाद उन्हें तुरंत मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

राज्यपाल से भी डीजीपी ने की मुलाकात

बता दें कि एमवी राव ने बुधवार सुबह राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। इस मुलाकात को उन्होंने शिष्टाचार मुलाकात बताया। मुलाकात के बाद डीजीपी ने कहा कि महिला सुरक्षा पर झारखंड पुलिस की विशेष तैयारी चल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रहेगी।