मोदी की सरकार फिर आई तो छिन जाएगा आदिवासियों का अधिकार- प्रियंका गांधी

गोड्डा और रांची में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रियंका गांधी की सभा

रांची/गोड्डा : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बुधवार को रांची और गोड्डा में सभा की. गोड्डा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव और रांची में कांग्रेस प्रत्याशी यशस्विनी सहाय के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर खूब हमले किये. कहा अगर भाजपा और नरेंद्र मोदी की सरकार फिर से आ गयी तो आदिवासियों का हक छिन जायेगा. सबका आरक्षण खत्म कर दिया जायेगा. खुद को और अपने अस्तित्व को बचाना है तो सभी को मिलकर हर हाल में भाजपा को हराना होगा.

शेरनी की तरह दहाड़ रही हैं कल्पना

प्रियंका ने कहा हेमंत सोरेन को जेल में भेजकर नरेंद्र मोदी ने सोचा था कि आदिवासी शक्ति को झुका देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है. उनकी पत्नी कल्पना सोरेन शेरनी की तरह दहाड़ रही है. पूरा आदिवासी समाज कल्पना सोरेन के आह्वान पर हेमंत सोरेन के पक्ष में खड़ा हो चुका है. आदिवासी समाज इस बार तख्ता पलट कर बदला लेगी.

प्रियंका ने दादी को किया याद

इस दौरान प्रियंका गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद किया. कहा दादी यह बताती थी कि आदिवासी समाज किस तरह पर्यावरण और पेड़ पौधों की रक्षा करती है. अपनी संस्कृति, जल, जंगल और जमीन को बचाती है और पूजा करती है. उनके दिल में आदिवासी समाज के प्रति जो श्रद्धा थी, वो आपको कांग्रेस की नीतियों में साफ नजर आयेगी.

इसे भी पढ़ें: रिम्स नर्सिंग कॉलेज की स्टूडेंट्स ने ब्लड प्रेशर को लेकर लोगों को किया जागरूक

 

 

 

Exit mobile version