I.N.D.I.A गठबंधन ने सांसदों के निलंबन के विरोध में निकाला आक्रोश मार्च

रांची : केंद्र सरकार के विरोध में आज शुक्रवार को रांची के जिला स्कूल कैंपस से राजभवन तक I.N.D.I.A गठबंधन के बैनर तले सभी घटक दलों ने आक्रोश मार्च निकाला. मौके पर मौजूद नेताओं ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है. देश में आपातकाल की स्थिति है. सदन में जबरदस्ती गैर कानूनी सभी फैसले लिए जा रहे हैं. गैरसंवैधानिक तरीके से देश के विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई की जा रही है.

आने वाले दिनों में महागठबंधन के नेता संविधान को बचाने के लिए और भी उग्र आंदोलन करेंगे. आक्रोश मार्च में शामिल नेता बंधु तिर्की ने 140 सांसदों को संसद से निलंबित करने की बात को केंद्र सरकार की तानाशाही बताया. उन्होंने कहा कि विपक्ष के सांसद संसद में सत्ता पक्ष को आईना दिखाने का काम करते हैं. उपराष्ट्रपति के मिमिक्री के मामले में सत्ता पक्ष को जांच करानी चाहिए थी ना की सांसदों को निलंबित करना चाहिए था. यह सत्ता पक्ष की तानाशाही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हिटलरशाही पे उतर आई है जो की लोकतंत्र के लिए सही नहीं है.

इस अवसर पर काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि सदन में केंद्र सरकार की जो हिटलरशाही चल रही है उसे चलने नहीं दिया जायेगा. हम सभी इसका गाँव-गाँव में जाकर विरोध करेंगे और केंद्र सरकार की करतूतों को सबको बतायेंगे.

आक्रोश मार्च में शामिल हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि संसद में सिर्फ सवाल पूछने से सांसदों को निलंबित किया जा रहा है. यह दिखा रहा है कि मोदी और अमित शाह किस तरीके से देश को चलाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सवाल पूछे जाने पर अगर केंद्र सरकार असहज महसूस करने लगती है तो सांसदों के निलंबन पर उतारू हो जाती है. यह मानव अधिकारों का हनन है. इसलिए देश को I.N.D.I.A गठबंधन की बहुत जरूरत है. उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन के जरिये लोगों की आवाज उठाते रहेंगे. केंद्र सरकार के कुरीतियों से सबको अवगत कराते रहेंगे.