झुमरा पहाड़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जमकर हुई फायरिंग 

बोकारो: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के साथ ही एक बार फिर झुमरा पहाड़ चर्चा में आ गया है. मंगलवार को झुमरा पहाड़ के आसपास नक्सली दस्ते के आने की सूचना पर अभियान में लगे सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, झारखंड जगुआर और बोकारो पुलिस आमने सामने हो गयी और दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. इस मुठभेड के दौरान नक्सल दस्ता घने जंगल में भाग निकला. उधर नक्सल अभियान से जुड़े पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के जवान भी अपना अभियान जारी रखते हुए नक्सलियों की टोह में लगे हैं. इस मुठभेड में किसी के घायल होने की अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ किया घटना चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के डंडरा में हुई.

बता दें कि नक्सल अभियान में लगे अर्धसैनिक बल और बोकारो पुलिस को यह सूचना मिली थी कि नक्सली दस्त वीरसन उर्फ चंचल क्षेत्र में भ्रमण कर रहा है और उसके साथ हथियारबंद 14 से 15 लोग शामिल हैं. इसी के बाद पुलिस सक्रिय हुई और अपना अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गया.  रह-रह कर दोनों ओर से देर तक फायरिंग के बाद नक्सली जंगल में भाग निकले, जिनके पीछे अभियान चलाने वाला पुलिस दल भी लगा हुआ है. इस घटना से एक बार फिर यह साबित हो गया कि झुमरा जो काभी नक्सलियों का केंद्र स्थल और प्रशिक्षण स्थल हुआ करता था, वहां से खदेड़े जाने के बाद भी भाकपा माओवादी से जुड़े नक्सलियो का मोहभंग नहीं हुआ. वह लगातार इस क्षेत्र में अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं. पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही इस क्षेत्र को नक्सल मुक्त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: झारखंड में सड़क दुर्घटना में हर दिन 11 लोगों की मौत, जागरूकता से होगा बचाव

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.