दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED ने चरणप्रीत सिंह को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली : शराब घोटाला मामले में ईडी ने चरणप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में यह 17वीं गिरफ्तारी है. ईडी ने चरणप्रीत पर 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए फंड मुहैया कराने का आरोप लगाया है. वहीं, आम आदमी पार्टी का कहना है कि ईडी की जांच राजनीति से प्रेरित है और उसे इस मामले में अब तक एक भी रुपया नहीं मिला है.

जानकारी के अनुसार चरणप्रीत सिंह को 12 अप्रैल को पीएमएलए के तहत हिरासत में लिया गया था और अगले दिन विशेष अदालत में पेश किया गया. जिसके बाद कोर्ट ने सिंह को 18 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है.

बताते चलें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, बीआरएस नेता के. कविता और कई शराब कारोबारियों और अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है. अब इसी मामले में सीबीआई पहले चरणप्रीत सिंह को भी गिरफ्तार कर चुकी है. मनी लॉन्ड्रिंग का ये मामला सीबीआई की एफआईआर पर आधारित है. ईडी ने कोर्ट को बताया कि चरणप्रीत सिंह ने 2022 के गोवा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए नकदी की व्यवस्था की थी. चरणप्रीत का आम आदमी पार्टी से गहरा नाता है.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह में वाहन चेकिंग के दौरान 9.95 लाख रुपये जब्त

 

Exit mobile version