Breaking News : कोचिंग के विवाद ने ली शिक्षक शिव प्रसाद की जान, महिला की हत्या का विरोध किया था शूटरों ने


Kishlay shanu

रांची। लालपुर थाना का चर्चित कांड शिक्षक शिव प्रसाद हत्याकांड की गुत्थी रांची पुलिस ने लगभग सुलझा ही लिया है। इस कांड में एक शूटर अशोक को रांची पुलिस की टीम ने पकड़ लिया है। जबकि, दूसरा शूटर रोहित को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। फिललाल दूसरा शूटर कांके थाना से आर्म्स एक्ट के मामले में जेल में बंद है। इस पूरे प्रकरण में एक सबसे बड़ी बात है कि जिस शूटरों ने घटना को अंजाम दिया है, उनलोगों ने महिला की हत्या करने का विरोध कर दिया था। चूंकि, हत्या महिला की होनी थी। लेकिन, जब शूटरों ने विरोध किया तो फिर शिव प्रसाद को रास्ते से हटाने की योजना बन गयी। इस पूरे प्रकरण में मास्टरमाइंड भी एक शिक्षक ही है, जो शिव प्रसाद का प्रतिद्वंदी था। हालांकि, रांची पुलिस को उसकी भी तलाश जारी है।

  • कुछ देर और शिव प्रसाद के साथ रहती महिला तो बच सकती थी जान

पुलिस सूत्रों की मानें तो हत्या के दिन शाम के समय शिक्षक शिव प्रसाद महिला दोस्त को गाड़ी बैठा कर लालपुर सब्जी मंडी से गुजर रहा था। दोनों शूटर और एक व्यक्ति(शिव की पहचान करवाने वाला) शिक्षक शिव प्रसाद की रेकी के लिए खड़ा था। जैसे शिव प्रसाद उनकी रेंज में आया, तो शूटरों ने महिला को गाड़ी के पीछे बैठा देख किया। जिसके बाद शूटरों ने मास्टरमाइंड को सूचना दिया कि वो गोली नहीं चलाएगा। अगर, गलती से महिला को लग गयी तो फिर बहुत गलत हो जाएगा। शूटर यह सूचना मास्टरमाइंड को देकर वहाँ से निकल गए। फिर कुछ देर बाद शूटर घूमते हुए दोबारा उस रास्ते से गुजर रहा था, तो शिक्षक शिव प्रसाद को गाड़ी पैदल ले जाते देख लिया। उस वक़्त अंधेरा भी हो चला था। फिर शूटर ने सटा कर एक गोली मारा और मौके पर शिव प्रसाद की मौत हो गयी।

  • क्या है मामला

7 जुलाई 2018 में शिक्षक शिव प्रसाद हत्याकांड को अपराधियों ने अंजाम दिया गया था। हत्या के 4 वर्ष बीत जाने के बावजूद पुलिस हत्यारों को ढूंढ नहीं सकी थी। कई महीने तक हाथ-पांव मारने के बाद पुलिस मुख्यालय की तरफ से अपराधियों के बारे से सूचना देने पर इनाम भी घोषणा भी की गई थी। लेकिन, कोई उपलब्धि नहीं मिली। यहां तक कि कई बार अख़बारों में इश्तेहार भी जारी किए गए थे। एक समय तो ऐसा लगा था कि अब शिव प्रसाद की हत्या एक रहस्य बनकर ही रह जाएगी। लेकिन, एक अधिकारी की मेहनत ने पूरे मामले का उद्भेदन कर दिया और इतने बड़े मामले को कड़ी मसक्कत के बाद सुलझा दिया है।