बोकारो : एनआईए ने बच्चा सिंह समेत कई लोगों के ठिकानों पर की छापेमारी, मोबाइल और कागजात किये जप्त

Bokaro: NIA raided the locations of many people including Bachha Singh, seized mobiles and papers

बोकरो। मजदूर संगठन समिति के केंद्रीय महासचिव बच्चा सिंह सहित तीन लोगों के ठिकानों पर एनआईए छापेमारी कर रही है। एनआईए की टीम मंगलवार सुबह से बोकारो थर्मल के निसनहाट कॉलोनी में डीवीसी स्थित बच्चा सिंह के आवास, समिति के नागेश्वर महतो और संजय तुरी के आवास पर छापेमारी कर रही है। भाकपा माओवादी संगठन से जुड़े लेनदेन के मामले में एनआईए यह कार्रवाई कर रही है। बच्चा सिंह बोकारो थर्मल प्लांट में सप्लाई मजदूर के रूप में काम करते हैं।

गौरतलब है कि मजदूर संगठन समिति को भाकपा माओवादी संगठन का अंग मानते हुए सरकार ने 2008 में इस पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि वर्ष 2022 में कोर्ट ने यह प्रतिबंध हटा दिया था। बताया जाता है कि यह संगठन भाकपा माओवादी का अग्रणी संगठन है जो नक्सलियों के लिए डीवीसी और सीसीएल से चंदा के रूप में लेवी वसूली कर नक्सलियों तक पहुंचाते हैं। प्रशासन ने इस संगठन के बोकारो थर्मल सहित अन्य जगहों पर बने कार्यालयों को 12 दिसम्बर 2017 को सील कर दिया था।

पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

प्रतिबंधित मजदूर संगठन समिति के केंद्रीय महासचिव बच्चा सिंह सहित केंद्रीय सचिव दीपक महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बोकारो पुलिस जून 2018 में सियालजोरी थाना क्षेत्र के पर्वतपुर टोला से 17 सीएल एक्ट के तहत बोकारो थर्मल सहित अन्य कई थानों में दर्ज मामले के आरोप में गिरफ्तार किया था।