पंजाब जाने से पहले झारखंड में पकड़ाया भारी पैमाने पर डोडा, नशे के सौदागरों को बड़ा झटका

लोहरदगा  :  झारखंड से बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थो का देश के अलग अलग हिस्सों में सप्लाई हो रही है. ऐसा ही एक मामला लोहरदगा में सामने आया जब जिले के एसपी हारिस बिन जमां को गुप्त सूचना मिली की कुडू के रास्ते भारी पैमाने पर ट्रक में छुपाकर डोडा को पंजाब भेजा जा रहा है. एसपी के निर्देश के बाद डीएसपी मुख्यालय परमेश्वर प्रसाद ने पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार, कुडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह और कुडू सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने सघन जांच अभियान शुरू किया. कुडू के रास्ते जा रहे वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक ट्रक से 75 बोरा डोडा को जब्त किया.

ज़ब्त किया गया डोडा

बताया जा रहा है कि एसपी हारिस बिन जमां को सूचना मिली की एक ट्रक जो पंजाब नंबर का है, रांची से निकलकर कुडू के रास्ते पंजाब भेजा जा रहा है. एसपी ने टीम बनाकर छापेमारी का निर्देश दिया. उसके बाद डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में जांच अभियान शुरू किया गया. इसी बीच शनिवार को रांची की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक को रोका गया. तालाशी ली गई तो ट्रक के अंदर चावल की बोरियों के बीच 75 बोरा डोडा बरामद किया गया. जिसकी बाजार में कीमत तीस लाख रूपये बताये जा रहे है.

ट्रक ड्राइवर जो ट्रक का मालिक भी है उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि चावल के बोरियों के बीच छुपाकर डोडा को पंजाब भेजा जा रहा है. पुलिस ने ट्रक मालिक को हिरासत में ले लिया है और 1500 किलो डोडा को जब्त कर लिया है.