अमेरिका में एक और भारतीय छात्र मृत पाया गया, एक महीने से था लापता

न्यूयॉर्क : पिछले महीने से लापता 25 वर्षीय एक भारतीय छात्र संयुक्त राज्य अमेरिका के क्लीवलैंड में मृत पाया गया. हैदराबाद निवासी मोहम्मद अब्दुल अराफात की मौत एक हफ्ते में दूसरी और 2024 में 11वीं ऐसी घटना है. अराफात की मौत की पुष्टि न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने की. न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, “यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अराफात, जिनके लिए तलाशी अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड, ओहियो में मृत पाए गए हैं.” वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह क्लीवलैंड विश्वविद्यालय के छात्र की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है. वाणिज्य दूतावास ने आगे कहा, “हम उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता दे रहे हैं.”

अराफात मई 2023 में क्लीवलैंड विश्वविद्यालय में सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचे थे. 25 वर्षीय युवक 7 मार्च के आसपास गायब हो गया था. उसके पिता ने कहा कि उसके बाद से अरफात से उसका संपर्क टूट गया है और उसका फोन भी बंद है.

19 मार्च को अराफात के परिवार को फिरौती के लिए एक फोन आया जिसमें बताया गया कि उसे एक ड्रग गिरोह द्वारा अपहरण कर लिया गया है और उसकी रिहाई के लिए 1,200 डॉलर की मांग की गई थी. अराफात के पिता ने कहा कि फोन करने वाले ने फिरौती न देने पर छात्र की किडनी बेचने की भी धमकी दी.

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की बैठक, दुमका सीट में जीत पर मंथन