पीएलएफआई के दो नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे, देसी कट्टा व गोली बरामद

खूंटी: पुलिस अधीक्षक खूंटी को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि अड़की थाना के कोचांग, तुबिल, मुचिया एवं डोल्डा क्षेत्र में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर लम्बु उर्फ राडूंग बोदरा उर्फ टीरा बोदरा के दस्ता के कुछ लोग लेवी का पैसा वसुलने के लिए आने वाले हैं. इसपर कार्रवाई करने के लिए एसपी ने परिक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक रामप्रवेश कुमार व पुलिस निरीक्षक, खूंटी अंचल के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया. छापेमारी टीम ने कार्रवाई करते हुए डोल्डा बगड़ी मोड़ के पास से दो व्यक्तियों सामु मुण्डा और बोयर सिंह पूर्ति को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा. जिनका बारी-बारी से तलाशी लेने पर उनके पास से एक देशी कट्टा, 2 जिन्दा गोली, पीएलएफआई (PLFI) का पर्चा 6 पीस और लेवी का 2000 रूपया बरामद किया गया.

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI के एरिया कमांडर लम्बु उर्फ राडूंग बोदरा उर्फ टीरा बोदरा के कहने पर लेवी वसुलने, संगठन का प्रचार-प्रसार करने, संगठन के लिए नेटवर्किंग का काम करने और PLFI संगठन के नाम पर क्षेत्र में दहशत फैलाने की बात को स्वीकार कर लिया है. वहीं दोनों गिरफ्तार अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है.

ये भी पढ़ें: गिरिडीह एसपी ने नक्सल प्रभावित इलाकों का किया भ्रमण, निर्भीक होकर मतदान करने की अपील

 

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.
Exit mobile version