जमशेदपुर: बंद घर में चोरी, कैश और गहनों समेत दो करोड़ की चोरी

जमशेदपुरः  बंद घर में चोरी करते हुए कैश और गहनों समेत दो करोड़ की चोरी की गयी है. मकान मालिक व्यवसायी 29 सिंतबर को सिंगापुर गए थे. सोमवार सुबह घर लौटने पर उनके होश उड़ गए. जमशेदपुर में साकची थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर में चोरों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने कारोबारी अजय मोदी के घर में गहने और कैश मिलाकर करीब 2 करोड़ 10 लाख की चोरी की है.

इस मामले में पुलिस ने बताया कि घटना की जांच कर कार्रवाई की जा रही है और सीसीटीवी खंगाला जा रहा है. मकान मालिक व्यवसायी अजय मोदी बीते 29 सितंबर को बेटे के पास सिंगापुर गए थे. सोमवार सुबह वापस लौटने पर देखा कि घर का सारा सामान बिखरा पड़ा है. अलमीरा का ताला टूटा हुआ था, जिसमें रखे करीब डेढ़ करोड़ के जेवर और 50 से 60 लाख नकद गायब मिले. इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही साकची पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

घटना के बारे में पीड़ित अजय मोदी ने बताया कि उनके मकान में बहरागोड़ा का रसोइया साथ में रहता था. 29 सितंबर को घर से वो दिन के 2.30 बजे ताला बंद करके निकले थे. इसके पहले रसोइया को इसकी जानकारी दे दी थी और कहा गया था कि वापस लौटने पर ही घर पर आना. व्यवसायी को आशंका है कि इस घटना को रसोइया की मदद से ही अंजाम दिया गया है. चोरों ने मकान के सभी पांच कमरे की तलाशी ली है और सिर्फ नकदी और जेवर पर ही अपना हाथ साफ किया है.

जमशेदपुर में चोरी की इस घटना को लेकर सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विजय आनंद मुनका पीड़ित से मुलाकात कर प्रशासन से जल्द जल्द कार्रवाई करने की मांग की है. साकची थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोरी की घटना हुई है. पीड़ित द्वारा करोड़ों के नकद और जेवर की चोरी की बात कही गई है. इस मामले की जांच की जा रही है और आसपास के लोगों से पूछताछ की गई है. चोरों की पहचान के लिये आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

Exit mobile version