लोकतंत्र के महत्वपूर्ण पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की जरूरत है : के रवि कुमार

धनबाद: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार धनबाद के गोल्फ ग्राउंड पहुंचे. गोल्फ ग्राउंड में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता को लेकर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. कार्यक्रम में शामिल एसएचजी ग्रुप की महिलाओं, छात्र छात्राएं, सफाई कर्मियों को मतदाता जागरूकता के तहत शपथ दिलाई गई. लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मानव श्रृंखला के रूप में देश का मानचित्र बनाया. इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में क्विज, रंगोली, मेहंदी, ड्रॉइंग, पेंटिंग, स्लोगन के उत्कृष्ट प्रतिभागी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया. इस अवसर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि यह सारे प्रयास मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर है. उन्होंने कहा लोग वोटिंग को लेकर जागरूक बने और 25 मई को मतदान केंद्र जरूर पहुंचे. मौके पर उपायुक्त माधवी मिश्रा, नगर आयुक्त, एसडीओ, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने बताया कि लगातार मतदान की संख्या में बढ़ोतरी को लेकर जागरूक कार्यकर्ता कार्यक्रम चलाया जा रहे हैं. धनबाद जिले में दो आइकॉन को चुना गया है, जो लोगों को घर-घर जाकर मतदान देने को लेकर प्रेरित करेंगे. उन्होंने कहा कि अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग मतदान नहीं करते हैं या फिर कई लोग का नाम लिस्ट में नहीं होने कारण मतदान से वंचित रहते थे. ऐसे में वैसे मतदाता जिनकी सूची में नाम नहीं जोड़ा गया है, वह 27 अप्रैल तक अपनी मतदाता सूची में नाम दर्ज करा कर मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं. लोकतंत्र का यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व है. ऐसे में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की जरूरत है. राज्य में अलग-अलग जगह पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.
Exit mobile version