शीतकालीन सत्र को लेकर सत्ता पक्ष-विपक्ष की बैठक आज, रणनीति पर होगी चर्चा

रांचीः विधानसभा के शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू हो रहा है. इसे लेकर विपक्ष व सत्ता पक्ष अपने-अपने तरीके से तैयारी में जुट गये हैं. सत्ता पक्ष को किस तरह से घेरना है विपक्ष इस रणनीति में लगा है. वहीं, विपक्ष के सवालों का जवाब किस तरह से दिया जायेगा इस पर सत्ता पक्ष मंथन कर रहा है. सत्र शुरू होने के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने भी 14 दिसंबर को विधानसभा कक्ष में बैठक बुलायी है. विधानसभा अध्यक्ष की अगुवायी में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल होंगे. इसमें पहली बार नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान सदन की कार्यवाही बिना व्यवधान के कैसे चले, इस पर चर्चा की जाएगी. सभी दल अपनी-अपनी राय रखेंगे.

सत्ता पक्ष की बैठक आज

विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी सभी सत्ताधारी दलों के विधायकों की बैठक सीएम आवास पर बुलायी है. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमत्री हेमंत सोरेन करेंगे. बैठक में सत्र के दौरान सरकार का क्या रणनीति होगी इस पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही विपक्ष के सवालों का किस प्रकार से जवाब देना है, इसकी भी रणनीति तय की जाएगी.

विपक्षी दलों ने भी बुलायी है बैठक

उधर, विपक्षी दल बीजेपी के विधायकों की भी बैठक होगी. पार्टी कार्यालय में शाम सात बजे से होने वाली इस बैठक में सत्र के दौरान पार्टी के रुख की चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही सरकार को किन-किन मुद्दों पर घेरना है, इसकी रणनीति तय की जाएगी.

Exit mobile version