नाबालिग संग ब्याह रचाने झारखंड आया दूल्हा चढ़ा पुलिस के हत्थे, पुलिस कर रही जांच

गिरिडीह : बाल विवाह की रोकथाम को लेकर झारखंड में लगातार कार्रवाई चल रही है. इसी क्रम में गिरिडीह जिला से एक बड़ी खबर है. यहां पर नाबालिग संग ब्याह रचाने उत्तर प्रदेश से झारखंड आया दूल्हे समेत अन्य लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. बुधवार की देर रात पुलिस ने सभी को पूछताछ के बाद हिरासत में रखा है. इधर, सीडब्लूसी, एएचटीयू समेत अन्य विंग पूरे मामले की जांच कर रही है.

गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि एएचटीयू को नाबालिग के स्कूल से उम्र का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है. जांच के दौरान नाबालिग पाने की स्थिति में दूल्हा समेत अन्य को जेल भेजा जायेगा. अगर, जांच में 18 से ज्यादा उम्र मिलती है तो पुलिस नियम संगत कानूनी कार्रवाई करेगी.

नाबालिग एक वर्ष पूर्व कर रही थी आठवीं की पढ़ाई

मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने महिला पुलिसकर्मी के समक्ष नाबालिग से पूछताछ की. इस दौरान नाबालिग ने बताया कि एक वर्ष वह आठवीं कक्षा से पढ़ाई कर रही थी. घर की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उसने पढ़ाई छोड़ दी. फिर घरवालों ने दहेज न देने की स्थिति में दूर दराज शादी करवा दी. फिर पूरी बातचीत सुनने के बाद थाना प्रभारी ने नाबालिग से पिता से बातचीत कर हर परिस्थितियों के बारे में समझाया और सरकार की हर कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया.

इसे भी पढ़ें: Breaking : चाईबासा में फिर से आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ का एक जवान घायल

Exit mobile version