T20 वर्ल्ड कप : वेस्टइंडीज को मिली आतंकी हमले की धमकी, CWI ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

नई दिल्ली : 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इसके लिए कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों के नामों की घोषणा भी कर दी है और टूर्नामेंट की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच चुकी हैं. इसी बीच टूर्नामेंट पर आतंकी हमले का साया मंडरा रहा है. वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हमले की चेतावनी मिली है. हालांकि, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने सुरक्षा का आश्वासन दिया है.

उत्तरी पाकिस्तान से मिली धमकी

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उत्तरी पाकिस्तान से आतंकी हमले की धमकी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रो इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने खेल आयोजनों के दौरान हमले करने की योजना बनाई है. आईएस खुरासान की अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा की ओर से एक वीडियो संदेश जारी किया गया है जिसमें उसने कई देशों में हमले करने की बात कही है और समर्थकों से इसमें शामिल होने की अपील की है.

सीडब्ल्यूआई सुरक्षा चिंताओं को किया खारिज

टी20 विश्व कप के सह-मेजबान क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने आतंकवादी हमले के खतरे के बीच सुरक्षा चिंताओं को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. ग्रेव्स ने कहा, “हम किसी भी खतरे से निपटने के लिए एक व्यापक रणनीति पर विचार करने और आगे बढ़ने के लिए मेजबान देश और शहर के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.” हम सभी भागीदारों को आश्वस्त करना चाहेंगे कि टी20 विश्व कप में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है.

कैरेबियाई मीडिया ने त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री कीथ रोवले के हवाले से कहा कि सुरक्षा एजेंसियां मैच को देखते हुए किसी भी खतरे से निपटने में सक्षम हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हमले की चेतावनी के बाद बारबाडोस के क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ये धमकी प्रो इस्लामिक स्टेट के नाशिर पाकिस्तान मीडिया ग्रुप से मिली है.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह लोकसभा इंडी प्रत्याशी मथुरा महतो आज करेंगे नॉमिनेशन, कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

Exit mobile version