एसडीएम ने किया अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरीक्षण, प्राथमिकता से उपचार करने का निर्देश

बोकारो: फुसरो अनुमंडलीय अस्पताल का बेरमो एसडीएम अशोक कुमार ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जीएनएम गीता कुमारी ने सारे स्थिति के बारे में बतायी. एसडीएम के आने की खबर मिलते ही रविवार के दिन ड्यूटी में लगे डॉ श्रुति सरकार सहित डॉ नवीना बारला भी अस्पताल पहुंची और सारी जानकारियां दी. इस दौरान एसडीएम ने मरीजों को दी जा रही सेवाओं का जायजा लिया. एसडीएम ने डॉक्टर और स्टाफ को निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि मरीजों को प्राथमिकता से उपचार प्रदान करें. साथ ही उनको समय पर दवाईयां उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने कहा कि सभी तरह की जांच समय पर होनी चाहिए.

उन्होंने अस्पताल में तैनात अधिकारियों की उपस्थिति के लिए रजिस्टर चेक किया. इसके बाद उन्होंने आपातकालीन वार्ड में तैनात स्टाफ नर्सों से बात की और मरीजों के हाल-चाल को जाना. अधिकारियों को सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए. इसके बाद अस्पताल में सफाई व्यवस्था, शौचालय, पेयजल सप्लाई का जायजा लिया. औषधि भण्डार कक्ष में पहुंच कर रिकार्डों को देखा और दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली तो वह ठीक पाया गया. अस्पताल स्टाफ को एसडीएम ने समय पर आने के निर्देश दिए. उन्होंने अस्पताल परिसर सहित सभी कमरो को बेहतर सफाई कराने के निर्देश दिए. इसके बाद एसडीएम ने भ्रमण कर के ओपीडी कक्ष, पर्ची काउण्टर पर मरीजों का हाल चाल जाना. उन्होंने सख्त लजहे में कहा कि अस्पताल में लापरवाही मिलने पर कर्मचारीयो के खिलाफ कारवाई होगी.

एसडीएम श्री कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी आपातकालीन स्थिति के निपटारे को लेकर औचक निरीक्षण किया गया है. अस्पताल पहुंचने पर डॉ श्रुति सरकार का सुबह 9 बजे संध्या संध्या 6 बजे तक की ड्यूटी होने के वाबजूद अनुपस्थित थी. बताया कि अस्पताल में कोई बड़ी खामी नहीं पाई गई. व्यवस्था में ओर से ज्यादा सुधार लाने के लिए आदेश दिए है. बोकारो उपायुक्त को रिपोर्ट भेजी जायगी.

ये भी पढ़ें:झारखंड लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष-विपक्ष तैयार, जानिए किस सीट से कौनसा प्रत्याशी है रेस में

Exit mobile version