बोकारो पुलिस ने फायरिंग व रंगदारी मामले में बिट्टू सिंह को कोलकत्ता कोर्ट से लिया ट्रांजिट रिमांड पर, स्क्रैप व्यवसायी से मांगा था गुंडा टैक्स

Joharlive Team

रांची/बोकारो। बोकारो पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर फरार चल रहा अपराधी बिट्टू सिंह को आखिरकार पुलिस ने दबोच लिया है। बोकारो के चास पुलिस की टीम ने बिट्टू सिंह को कोलकत्ता कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। बिट्टू सिंह को कोलकत्ता के बेलूर थाना की पुलिस ने रंगदारी मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद बिट्टू को कोलकत्ता पुलिस जेल भेजने के लिए कोर्ट में पेश कर रही थी। इसी दौरान बोकारो पुलिस को सूचना मिली और कोलकत्ता कोर्ट से ठेकेदार गुड्डू सिंह उर्फ मनोज सिंह पर फायरिंग और रंगदारी मामले में ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बोकारो लौट आयी है। पूछताछ में बिट्टू ने बोकारो पुलिस के समक्ष अपनी संलिप्ता को स्वीकार किया है।
मालूम हो कि अपराधी बिट्टू सिंह ने एक अक्टूबर की शाम रेलवे स्क्रैप व्यवसाई चीरा चास के गुड्डू सिंह को निशाना बनाते हुए उनके घर पर गोली चलायी थी। अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आयी थी कि बोकारो पुलिस कि नज़र में मोस्ट वांटेड अपराधी सनी सिंह ने व्यवसायी को स्क्रैप उठाने में जीटी देने की धमकी दी थी। जीटी नहीं देने पर स्क्रैप व्यवसायी गुड्डू सिंह के घर के बाहर दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था। इस मामले में मोकामा का अपराधी और मास्टर माइंड राजेश सिंह, सनी सिंह, बिट्टू सिंह समेत पांच अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुसंधान कर रही थी। अनुसंधान की इसी कड़ी में चास पुलिस अपराधी बिट्टू सिंह को कोलकाता के कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर बोकारो लेकर आयी है। बिट्टू सिंह के ऊपर कुल 11 मामला दर्ज है। चास थाना में दो मामला व बालीडीह थाने में हत्या का मामला दर्ज है। वहीं रांची में 07 व कोलकत्ता में रंगदारी से संबंधित 1 मामला दर्ज है।

500 रुपये प्रति टन मांगा था स्क्रैप व्यवसायी गुड्डू सिंह से
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अपराधी बिट्टू सिंह ने रेल्वे स्क्रैप व्यवसायी गुड्डू सिंह से प्रति टन 500 रुपये जीटी मांगा गया था। पैसा नही देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दिया था। इस मामले में चास पुलिस जांच कर रही थी। इस मामले की छानबीन करने वाले चास थाना के इंस्पेक्टर को भी बिट्टू सिंह ने देख लेने की धमकी दी थी।

Exit mobile version