राहुल गांधी का बड़ा दावा, 150 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

गाजियाबाद: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल इंडिया के पक्ष में मजबूत लहर है और भाजपा 150 सीटों तक सीमित रहेगी. उन्होंने कहा कि मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता. 15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि भाजपा लगभग 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी. हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम सुधार कर रहे हैं. हमारे पास बहुत कुछ है. उत्तर प्रदेश में मजबूत गठबंधन है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अमेठी या रायबरेली से आम चुनाव लड़ेंगे, तो गांधी ने कहा कि यह बीजेपी का सवाल है. मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा. हमारी पार्टी में उम्मीदवारों के चयन के फैसले सीईसी द्वारा लिया जाता है. चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र के बारे में विस्तार से बताते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी ने नोटबंदी, गलत जीएसटी लागू करके और अडानी जैसे बड़े अरबपतियों का समर्थन करके रोजगार सृजन की प्रणाली को कम कर दिया है.

उन्होंने कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में 23 विचार दिए हैं. एक विचार है अप्रेंटिसशिप के अधिकार का क्रांतिकारी विचार. हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी ग्रेजुएट और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे. प्रशिक्षण होगा और हम युवाओं के बैंक खातों में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये जमा करेंगे. हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं. हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की बात को समाजवादी पार्टी प्रमुख ने भी दोहराया. उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक लोगों के लिए एक आशा बनकर उभरा है. इंडिया गठबंधन चुनाव में नई उम्मीद है और जैसा कि राहुल गांधी ने कहा कि उनके घोषणापत्र में कई चीजें हैं जिससे गरीबी को खत्म किया जा सकता है. मैं यह भी कहना चाहता हूं कि जिस दिन देश के किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिलना शुरू हो जाएगा, उस दिन हमारे देश के किसान खुशहाल हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: JMM नेता नजरूल पर साहिबगंज में केस दर्ज, पीएम मोदी को 400 फीट अंदर गाड़ देने का दिया था बयान

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.
Exit mobile version