कुख्यात अमन साहू का पैसा बिहार में होता है इन्वेस्ट, जमीन कारोबारी शंकर यादव की गिरफ्तारी के बाद खुलासा

रांची/भागलपुर: झारखंड के लातेहार जिला के तेतरियाखाड़ कोयला खदान हमले मामले में एनआईए की टीम को बड़ी सफलता हांथ लगी है. झारखंड एनआईए की टीम ने बिहार के भागलपुर में छापेमारी कर जमीन कारोबारी शंकर यादव को गिरफ्तार किया है. एनआईए की टीम के साथ आयकर विभाग की भी टीम छापेमारी में शामिल थी. जमीन कारोबारी शंकर यादव की गिरफ्तारी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से हुई है. इससे पूर्व गुरुवार की सुबह एनआईए की टीम भागलपुर में दो-दो और मधेपुरा में एक ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान शंकर यादव से 12 घंटे की लंबी पूछताछ और अन्य दस्तावेजों की जांच के बाद रात्रि के समय गिरफ्तार किया है.

जमीन कारोबारी शंकर यादव को झारखंड एनआईए की टीम अपने साथ लेकर रांची लौट रही है. इस दौरान शंकर यादव के घर से एक करोड़ 32 लख रुपए नगद, भारी मात्रा में जेवरात, पांच मोबाइल फोन, एक हार्ड डिस्क, एक राइफल एवं एक मैगजीन, 7.65 एमएम की एक पिस्टल एवं दो मैगजीन और 62 जिंदा गोली जप्त किए हैं.

क्या है मामला

झारखंड के लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ थाना में दिसंबर 2020 में यह मामला दर्ज किया गया था. एनआईए ने इस तेतरियाखड़ा कोयला खदान हमले मामले को झारखंड पुलिस से मार्च 2021 में अपने पास लेकर जांच शुरू की थी. एनआईए की तरफ से अब तक तीन चार्जसीट दायर की गई है. जिसमें 24 आरोपी बनाए गए थे. इसमें झारखंड का कुख्यात अमन साहू, शंकर यादव, सुजीत सिन्हा समेत अन्य नामजद आरोपी बनाए गए हैं.

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.
Exit mobile version