IPL 2024: धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, अब ऋतुराज गायकवाड़ संभालेंगे कमान

चेन्नई: 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होनी है. इसको लेकर सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है. गुरुवार को सीएसके ने अपनी जर्सी का अनावरण किया. वहीं खबर आ रही है कि एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. उनके जगह रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2024 में टीम का नेतृत्व करेंगे. बता दें कि गायकवाड़ 2019 से फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं और 52 मैच खेल चुके हैं. महाराष्ट्र से रणजी खेलने वाले स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 2021 में ऑरेंज कैप विजेता थे. 42 वर्षीय धोनी ने 2008 में आईपीएल शुरू होने के बाद से सुपर किंग्स की कप्तानी की है. लेकिन 2022 सीज़न की शुरुआत में उन्होंने रवींद्र जडेजा को बागडोर सौंप दी थी. हालांकि आठ मैचों के बाद धोनी कप्तान के रूप में लौट आए थे.

बता दें कि एमएस धोनी ने 212 आईपीएल मैचों में सीएसके का नेतृत्व किया है, जिसमें 128 में जीत दर्ज की है और 82 हारे हैं. पिछले साल अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ टी20 फाइनल के तीसरे दिन धोनी ने सीएसके को रिकॉर्ड-बराबरी वाला पांचवां आईपीएल खिताब दिलाया था. यह सभी टी20 टूर्नामेंटों में सीएसके का सातवां खिताब था, जो मुंबई और टाइटंस (दक्षिण अफ्रीका) के बराबर था. धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी थी. भारत के सबसे सफलतम कप्तान रहे एमएस धोनी ने भारत को 2007 विश्व ट्वेंटी 20 खिताब, 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया था.

ये भी पढ़ें: फिर कोर्ट की शरण में CM केजरीवाल, कहा- ईडी से गिरफ्तारी न करने का आश्वासन मिले तो पेश होने को तैयार

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.
Exit mobile version