ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस की चौपाल में बोले बंधु-भाजपा से लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण पर मंडरा रहा खतरा

रांची : लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. 19 अप्रैल को पहले का चरण का मतदान भी चल रहा है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है. कांग्रेस भी इसमें पीछे नहीं है. कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस कड़ी में पुराने दिग्गजों ने अपने इलाकों में जनसंपर्क अभियान की शुरुआत कर दी है. कांग्रेस का फोकस ग्रामीण क्षेत्रों पर है. जिससे कि लोगों को वर्तमान सरकार के बारे में बताया जा सके. पूर्व मंत्री सह कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की भी इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे है. जगह-जगह ग्रामीणों की चौपाल लगाकर उनसे बात कर रहे है और उनका मन भी भांपने की कोशिश में लगे है. उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार सत्ता में लौटी तो इससे हमारे संविधान और लोकतान्त्रिक व्यवस्था पर खतरा है. भाजपा और उसके नेता मौजूदा आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करने की साज़िश कर रहे हैं. इतना ही नहीं वे केवल मौका का इंतजार कर रहे हैं जो पूरी तरह से समाज विरोधी एवं देश विरोधी कृत्य होगा.

आम लोगों का हित चाहती है कांग्रेस

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र चान्हो, बेड़ो और लापुंग में ग्रामीणों के साथ सघन जनसंपर्क के दौरान बंधु तिर्की ने कहा कि कांग्रेस केवल आदिवासियों, मूलवासियों, अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी के लिए ही नहीं बल्कि झारखण्ड के एक-एक व्यक्ति के लिये कांग्रेस पूरी तरीके से संकल्पित है. सिर्फ कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन ही सही अर्थो में आम लोगों का हित चाहता है. उन्होंने कहा कि मणिपुर एवं मध्य प्रदेश में आदिवासियों के अपमान, लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के दौरान आदिवासी महिला राष्ट्रपति का अपमान, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में राष्ट्रपति महोदया को न बुलाने जैसे कार्यों से साबित हो चुका है कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी किस मानसिकता से काम करते हैं. भाजपा और मोदी काम करने के बदले केवल भावनात्मक मुद्दों को उछालकर और लोगों को बांटकर शासन करना चाहते हैं जो देश के लिये पूरी तरह से गलत है.

बीजेपी का असली चेहरा सबके सामने

महंगाई और बेरोजगारी के मामले में भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा सामने आ चुका है. ग्रामीणों से लोकसभा चुनाव में सारी स्थितियों पर सोच-समझने के बाद निर्णय लेने और अपने मत का प्रयोग कांग्रेस के पक्ष में करने की अपील की. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के दस साल के काम से किसान, युवा, महिला अर्थात समाज का सभी वर्ग गुस्से में है और अगले चुनाव में इसका पता चल जायेगा.

इसे भृी पढ़ें: डॉ. भीमराव की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद, एक की मौत

Exit mobile version