IIM-Ranchi ने महिला हॉकी खिलाड़ियों का किया सम्मान

रांचीः भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM-Ranchi) रांची को अमृत काल-विमर्श के तहत सोमवार को संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें महिला एशियाई चैंपियनशिप की विजेता रही भारतीय हॉकी टीम की सदस्य और झारखंड की बेटियों के साथ संवाद हुआ. इस संवाद कार्यक्रम में भारतीय हॉकी टीम की सदस्य सलीमा टेटे, सुश्री निक्की प्रधान और सुश्री संगीता कुमारी सहित कई हॉकी खिलाड़ी उपस्थिति रहीं. मौके पर संस्थान के निदेशक प्रो दीपक कुमार श्रीवास्तव ने महिला सशक्तिकरण के महत्व पर चर्ची की. इससे पूर्व श्री श्रीवास्तव ने चैंपियनशिप ट्रॉफी विजेताओं का स्वागत किया और सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी. विद्यार्थियों ने खिलाड़ियों से सवाल भी पूछे. वहीं, खिलाड़ियों ने अपनी यात्रा वृतांत भी सुनाया. मौके पर काफी संख्या में विद्यार्थी व शिक्षक मौजूद थे.

अपनी संघर्ष से सफलता तक की कहानी, खिलाड़ियों की जुबानी

क्या कहा खिलाड़ियों नेः

-सलीमा टेटे ने विद्यार्थियों के अपनी संघर्ष की कहानी को साझा किया. उन्होंने बताया कि कैसे मेहनत कर सिमडेगा के एक छोटे से गांव से निकलकर देश के लिए खेलते हुए अपने गांव और राज्य का नाम विश्व के मानचित्र पर अंकित कर दिया.

-निक्की प्रधान ने कहा कि निरंतर कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलती है. आज इसी का परिणाम है. उन्होंने बताया कि खेल को ही अपने कैरियर के तौर पर चुना और आगे बढ़ी. उन्होंने बताया कि कैरियर बनाने के लिए शारीरिक और मानसिक ताकत दोनों के महत्व पर जोर दिया.

 

 

 

 

 

Exit mobile version