डीसी ने पदाधिकारियों को दिलाई मतदाता प्रतिज्ञा, मतदान के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए दिया निर्देश

जामताड़ा: समाहरणालय सभाकक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुमुद सहाय के अध्यक्षता में गुरुवार को लोकसभा आम चुनाव के निमित्त स्वीप के तहत लोकतंत्र के महापर्व में सबों की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु पदाधिकारियों एवं कर्मीयों को मतदाता प्रतिज्ञा दिलाया गया. डीसी ने कहा कि लोकतांत्रिक देश का जिम्मेवार नागरिक होने के नाते अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें एवं औरों को इसके लिए प्रेरित करें. इसके अलावा उन्होंने मतदान के महत्व तथा निर्वाचन प्रणाली के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.  साथ ही उन्होंने 1950 वोटर हेल्पलाइन नंबर के बारे में जागरूकता बढ़ाने हेतु दिशा निर्देश दिया.

उन्होने कहा कि सभी मतदाता यह सुनिश्चित कर लें कि उनका नाम वोटर लिस्ट में दर्ज हो. यदि किसी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, तो उसे बीएलओ के माध्यम से या वोटर हेल्प लाइन एप के माध्यम से फॉर्म 6 अवश्य भरने हेतु प्रेरित करें. उपायुक्त ने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व, लोकसभा चुनाव को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. हमारा उद्देश्य है जिले में शत प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें. इस मौके पर वन प्रमंडल पदाधिकारी बनकर अजिंक्य देवीदास, उप विकास आयुक्त निरंजन कुमार, निदेशक आईटीडीए जुगनू मिंज, अपर समाहर्ता पूनम कच्छप सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी कर्मी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: जेएमएम के लोकसभा प्रत्याशी की घोषणा होते ही ईडी करेगी कार्रवाई : सुप्रियो भट्टाचार्य

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.
Exit mobile version