कोरोना वायरस: ब्रिटेन की संसद के दरवाजे आगंतुकों, पर्यटकों के लिए बंद

JoharLive Desk

लंदन। ब्रिटेन की संसद के सदन को कोरोना वायरस के फैलने के मद्देनजर सोमवार से आगंतुकों और पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

यह बंद अगले आदेश तक जारी रहेगा। ब्रिटेन की संसद की कार्यवाही को देखने के लिए यहां आने वाले हजारों दर्शकों और विदेशी आगंतुक इससे वंचित रहेंगे।

लंदन में यूनेस्को की विश्व धरोहर के एक अधिकारी ने कहा कि इस तरह के उठाए गए कदमों से संसद के संवैधानिक कर्तव्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी। संसद के संचालन को संरक्षित करने के लिए प्रवासी यात्रा पर प्रतिबंध भी लगाए गए हैं।

हाउस ऑफ कॉमन्स के अध्यक्ष लिंडसे हॉयल और लॉर्ड्स के अध्यक्ष नॉर्मन फाउलर ने अपने एक संयुक्त बयान में कहा, “हम संकल्प लेते हैं कि संसद में कानून पारित करने के महत्वपूर्ण संवैधानिक कर्तव्यों को पूरा करना जारी रखें और सरकार को ध्यान रखना चाहिए की ब्रिटेनवासियों के प्रतिनिधित्व इस पर विचार करें और उनकी आवाज सुनें।

उन्होंने कहा, “हम यह स्पष्ट कर दे कि अब व्यावहारिक होने का समय है। देश के प्रत्येक नागरिक को संतुलन बनाने को कहा जा रहा है और यह सही है कि हम ऐसा ही करें।” उन्होंने कहा कि सोमवार विदेशी यात्रा और आगंतुक केे पहुंचने पर पाबंदी लगायी गयी है जिससे जन स्वास्थ्य इंग्लैंड के साथ मिलकर विकसित किया है और जो सरकार के वर्तमान दृष्टिकोण को दर्शाते हैं।

उन्होंने कहा कि वेस्टमिंस्टर हॉल देखने के लिए पार्लियामेंटरी एस्टेट में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के सदस्यों को अब प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Exit mobile version