पुंदाग में होली के दौरान रंग लगाने के विवाद, दो गुटों में जमकर मारपीट

रांचीः होली के दिन पुंदाग ओपी क्षेत्र जवाहर नगर में रंग लगाने के विवाद को लेकर हुड़दंगियों ने जमकर बवाल काटा. इस दौरान दोनों ओर से जमकर लाठियां चली, पथराव भी हुए. इसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. उपद्रवियों के साथ पुलिस की झड़प का वीडियो सामने आया है. वीडियो देखने से साफ नजर आता है कि किस तरह दो गुटों में झड़प हो रही है. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा. घटना की सूचना मिलने के बाद पुंदाग पुलिस मौके पर पहुंची. बवाल कर रही भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा. भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

हालांकि कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मची. लोग इधर-उधर भागने लगे. जैसे ही मामला शांत हुआ, फिर से भीड़ एक-दूसरे पर हमला करने लगी. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को तीन राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी. इसके बाद दोनों गुट के लोग हटे. मामले में दोनों ओर से पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. एक पक्ष से करणी देवी ने केस दर्ज कराया है. जबकि दूसरे पक्ष के शत्रुध्न यादव ने केस दर्ज कराया है. जबकि इस मामले में पुलिस की ओर से भी एक एफआइआर दर्ज की गई है.

जिसमें सरकारी काम में बाधा और पुलिस पर पथराव के आरोप में उपद्रवियों पर केस दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार पुंदाग जवाहर नगर खटाल के पास से एक युवक अपनी बहन को लेकर बीते शनिवार को गुजर रहा था. खटाल के पास कुछ लोग कीचड़ की होली खेल रहे थे. उसी रास्ते से पुंदाग बस्ती का रहने वाला युवक अपनी बहन को लेकर गुजर रहा था. होली खेल रहे लोगों ने उस युवक को कीचड़ लगा दिया. जिससे युवक भड़क गया और बदमाशों से उलझ गया. दोनों के बीच मारपीट हुई.

बदमाशों ने उस युवक की जमकर पिटाई कर दी. साथ ही उसकी बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद युवक वहां से अपनी बस्ती लौट गया. कुछ देर बाद बड़ी संख्या में युवक पुंदाग बस्ती के लोगों को लेकर पहुंचा और खटाल के लोगों पर हमला कर दिया. दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई. दोनों गुट के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठी बरसायी. धीरे-धीरे भीड़ बढ़ती गई और फिर दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. इस घटना में कई लोग घायल हो गए. सूचना मिलने के बाद पुंदाग पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए फायरिंग करने की घटना से इनकार किया है. हालांकि जो वीडियो स्थानीय लोगों के द्वारा बनाया गया है उसमें फायरिंग की स्पष्ट आवाज सुनाई दे रही है.

Exit mobile version