बिहार : माओवादी जोनल कमांडर का सहयोगी गिरफ्तार

Joharlive Desk

जमुई। बिहार में जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के अरूनमा बांक गांव से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के जाेनल कमांडर पिंटू राणा के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि सूचना के आधार पर कल देर रात अरूनमा बांक गांव स्थित एक ठिकाने पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और स्थानीय पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान माओवादी संजय बरनवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार संजय प्रतिबंधित संगठन के जोनल कमांडर पिंटू राणा का खास सहयोगी रहा है।

सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी के विरूद्ध जिले के खैरा थाना में हरनी पंचायत के खलारी गांव निवासी रीतलाल यादव की हत्या और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। हरनी पंचायत के सगदरी गांव में संजय राशन की दुकान चलाता है। करीब दस दिन पूर्व जातहर गांव से लगे करवातारी जंगल के निकट नक्सलियों के कई शीर्ष नेता जुटे थे जिसमें संजय ने कथित तौर पर उन्हें खाना उपलब्ध कराया था। इसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में जुमई पुलिस ने जिले के खैरा थाना क्षेत्र से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 25 मार्च को अहरादिह गांव से बाबूलाल टूडू , 02 अप्रैल को जटहर गांव से चेतन रविदास और 08 अप्रैल को जगदीश पंडित की गिरफ्तारी हुयी है।

Exit mobile version