बड़ी खबर : भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को BJP ने पार्टी से निकाला, लगाया ये आरोप

पवन सिंह

पटना : अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बीजेपी ने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को पार्टी से निकाल दिया है. बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी के आदेश पर उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

बिहार बीजेपी प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की ओर से जारी निष्कासन आदेश में लिखा है, ‘पवन सिंह लोकसभा चुनाव में एनडीए के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. उनका काम पार्टी विरोधी है. उन्होंने पार्टी अनुशासन के खिलाफ जाकर ऐसा किया है, जिससे पार्टी की छवि खराब हुई है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण प्रदेश अध्यक्ष के आदेश पर उन्हें भाजपा से निष्कासित कर दिया गया है.

बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था. भोजपुरी स्टार ने टिकट मिलने पर बीजेपी और शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया था और आसनसोल से अपने खून-पसीने और रोजी-रोटी के रिश्ते के बारे में बताया था. लेकिन एक दिन बाद ही उन्होंने बंगाल से चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई. इसके बाद बीजेपी ने उनकी जगह एसएस अहलूवालिया को आसनसोल से अपना उम्मीदवार बनाया. बता दें कि टीएमसी ने इस सीट से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है.

इसे भी पढ़ें: Chardham Yatra : बिना दर्शन किए घर लौटे 4000 तीर्थयात्री, ‘सुगम यात्रा’ के सरकारी दावे फेल

Exit mobile version