BIG BREAKING : बिहार में इंडी गठबंधन की सीटों का ऐलान, 26 पर लड़ेगा राजद, कांग्रेस के ‘हाथ’ आयीं 9 सीटें

पटना : बिहार में महागठबंधन के अंदर सीटों का ऐलान हो गया है. आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बनी है. सबसे ज्यादा सीटों पर लालू यादव की पार्टी आरजेडी चुनाव लड़ेगी. बिहार में कुल 40 सीटें हैं. सीट बंटवारे में आरजेडी को 26, कांग्रेस को 9 और लेफ्ट को 5 सीटें मिली हैं.

राजद जिन 26 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इनमें गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकी नगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा शामिल हैं। पूर्णिया. अररिया और हाजीपुर का नाम शामिल है.

कांग्रेस को 9 सीटें मिलीं

कांग्रेस को कटिहार, बेतिया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण, पटना साहिब, सासाराम, महाराजगंज सीटें मिली हैं.
सीपीआई-एमएल को आरा, काराकाट, नालंदा, सीपीआई को बेगुसराय, सीपीएम को खगड़िया सीट मिली है.

पूर्णिया सीट पर संशय समाप्त, राजद उतारेगा उम्मीदवार

गौरतलब है कि राजद और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ था. राजद ने पहले ही कई सीटों के लिए उम्मीदवार तय करके सिंबल बांट दिए हैं. वहीं पूर्णिया सीट भी अब राजद के ही खाते में गया है. पप्पू यादव कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरने के लिए ताल ठोकते रहे हैं. अब इस सीट से राजद अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारेगा.

इसे भी पढ़ें: IT डिपार्टमेंट से कांग्रेस को झटका, 1700 करोड़ रुपये का डिमांड नोटिस किया जारी

Exit mobile version