थैलेसीमिया से ग्रसित मरीजों के लिए किया ब्लड डोनेट, लोगों से भी की अपील

रांची: आज विश्व थैलेसीमिया दिवस के अवसर पर थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चों के लिए ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया. ब्लड डोनेशन के लिए काम करने वाली संस्था लहू बोलेगा ने सदर अस्पताल ब्लड बैंक रांची में कैंप का आयोजन किया. 2 घंटे के लिए आयोजित इस कैंप में कई लोगों ने पहुंचकर ब्लड डोनेट किया. ब्लड डोनेट करने वालों मो शमीम पूर्व महासचिव न्यू डेली मार्केट इलेक्ट्रॉनिक मंडी यूनियन ने अपने 20 वर्षीय पुत्र इंजिनीरिंग छात्र मो शादाब शमीम को प्रेरित किया.

इसके बाद उसने ब्लड डोनेट किया. वहीं रेगुलर ब्लड डोनेट करने वालों में अंजुमन इस्लामिया के मो शहज़ाद बब्लू, हज़रत रिसालदार बाबा दरगाह कमेटी,डोरंडा के मो साज़िद उमर ने भी बच्चों के लिए ब्लड डोनेट किया. कैंप के आयोजन में लहू बोलेगा के नदीम खान, मो ओसामा, सैफ़ नईम हैदरी, मो शमीम, ज़ुबैर खान, मेराज अंसारी का अहम योगदान रहा.

लहू बोलेगा संस्था के नदीम खान ने कहा कि खून को न तो किसी लैब में तैयार किया जा सकता है और न ही ये बाजार में मिलता है. थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चों को हमेशा खून चढ़ाने की जरूरत पड़ती है. एक से दो दिन में भी कई बच्चों को खून चढ़ाना होता है. ऐसे में जाहिर है कि खून की भी जरूरत ज्यादा होगी. इसलिए लोग खुद से आगे बढ़कर ब्लड डोनेट करें. जिससे कि ब्लड बैंकों में इन बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में खून उपलब्ध रहे.

Exit mobile version