सूरत में दबोचा गया अलकायदा आतंकी, सुरक्षा एजेंसियों को लंबे समय से थी तलाश

सूरत : गुजरात राज्य के सूरत से बड़ी खबर है, जहां कुख्यात आतंकवादी संगठन अलकायदा का एक आतंकवादी गिरफ्तार कर लिया गया है. यह कामयाबी सूरत क्राइम ब्रांच को मिली है. पकड़ा गया यह आतंकी बांग्लादेश का नागरिक है, जो पिछले 8 सालों से फर्जी तरीके से भारत में रह रहा था. एनआईए समेत कई सुरक्षा एजेंसियों को काफी समय से उसकी तलाश थी.

इसे भी पढ़ें : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

क्या कहती है सूरत पुलिस

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सूरत क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को आतंकवादी संगठन अल-कायदा से कथित संबंध रखने वाले एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अबू बकर के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, अबू बकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच में भी वॉन्टेड था.

इसे भी पढ़ें : एफएमसीजी कंपनी के मालिक राहुल गुप्ता से मांगी 1 करोड़ रंगदारी, टीपीसी के नाम से आया व्हाट्सऐप कॉल

2015 से रह रहा था अहमदाबाद में

आरोपी अबू बकर के पास से एक फर्जी आधार कार्ड और एक बांग्लादेशी पहचान पत्र बरामद हुआ है. वहीं, अंग्रेजी और बांग्लादेशी भाषाओं में जन्म प्रमाण पत्र भी मिले हैं. उसके पास दो मोबाइल फोन भी थे, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस ने कहा कि पूछताछ में अबू बकर ने खुलासा किया कि उसने अपना नाम बदल लिया है और वह 2015 से अहमदाबाद में रह रहा है. पुलिस ने कहा कि वह अवैध रूप से भारत आया और नकली आधार कार्ड बनवा लिया था. इस मामले में आगे की जांच चल रही है.

इसे भी पढ़ें : पैट कमिंस नहीं यह स्टार बल्लेबाज होगा कप्तान, भारत से टी-20 सीरिज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

Exit mobile version