दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, लगा भारी जुर्माना

रायपुर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार, 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाना है. दोनों टीमें मुकाबले के लिए रायपुर पहुंच चुकी हैं, लेकिन दूसरा मुकाबला शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आ गई है. दरअसल, भारतीय टीम पर हैदराबाद में पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए बड़ा जुर्माना लगाया गया है. टीम इंडिया पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया है. भारत को बुधवार को सीरीज के शुरुआती वनडे में निर्धारित समय में फेंके जाने वाले ओवरों में तीन ओवर पीछे पाया गया है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक बयान में कहा, ”न्यूनतम ओवर गति संबंधित उल्लघंन से संबंधित खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में टीम के प्रत्येक ओवर विफल होने के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत (तीन ओवर में 60 प्रतिशत) जुर्माना लगाया गया.”

vidh

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उल्लघंन के लिए जुर्माना स्वीकार कर लिया है, इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरमन मदनगोपाल ने आरोप तय किए. इस मैच में शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 12 रन की जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

शुभमन गिल ने 23 ​​साल और 132 दिन की उम्र में वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र के दोहरा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बनने का करानामा किया. उन्होंने हमवतन ईशान किशन को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने हाल ही में दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 210 रनों की पारी खेली थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*