पाकिस्तानी अखबार ने की पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ, कहा- वैश्विक मंच पर भारत का कद बढ़ा

नई दिल्ली : पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ने पहली बार भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा की है. पाकिस्तानी अखबार ने लिखा कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत को उस बिंदु पर ला दिया है जहां राष्ट्र ने अपने प्रभाव का व्यापक जाल बिछाना शुरू कर दिया है’. अखबार ने लिखा है कि मोदी के नेतृत्व में वैश्विक मंच पर भारत का कद बढ़ा है. भारतीय अर्थव्यवस्था प्रगति कर रही है.

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपने एक ओपिनियन लेख में लिखा, ‘पीएम मोदी ने भारत को एक ऐसे मुकाम पर लाकर खड़ा किया है, जहां से देश का प्रभाव व्यापक रूप से बढ़ना शुरू हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की विदेश नीति कुशलतापूर्वक चल रही है और इसकी जीडीपी बढ़कर तीन ट्रिलियन डॉलर की हो गई है.’

vidh

भारत की विदेशनीति की तारीफ
प्रसिद्ध राजनीतिक, सुरक्षा और रक्षा विश्लेषक शहजाद चौधरी ने कहा कि भारत निवेशकों के लिए एक पसंदीदा जगह बनकर उभरा है. उन्होंने अपने लेख में लिखा कि भारत ने पीएम मोदी की अध्यक्षता में विदेश नीति के मोर्चे पर अपना खुद का डोमेन स्थापित किया है. भारत कृषि उत्पादों और आईटी उद्योग का भी एक बड़ा उत्पादक है, चौधरी ने अपने कॉलम में कहा, “कृषि में, उनकी प्रति एकड़ पैदावार दुनिया में सबसे अच्छी है और 1.4 बिलियन से अधिक लोगों का देश होने के बावजूद, वहां एक अपेक्षाकृत स्थिर, सुसंगत और कार्यात्मक राजनीति बनी हुई है”.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*