नीतीश कुमार की बड़ी घोषणा- बजट सत्र के बाद पूरे देश की यात्रा पर निकलेंगे

पश्चिमी चंपारण : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में पश्चिमी चंपारण में हैं. अपनी यात्रा शुरू करने से पहले उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि वे बजट सत्र के बाद देश की यात्रा पर निकलेंगे. इसका अर्थ साफ है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर वे विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए वे पूरे देश की यात्रा करेंगे. इसके तहत वे दिल्ली के साथ ही अन्य राज्यों में विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपनी समधान यात्रा शुरू करने से से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वह जल्द ही देश की यात्रा पर जाने वाले हैं, जिसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. मुख्यमंत्री ने इस दौरान यह भी बताया कि पहले वे समाधान यात्रा पूरी करेंगे और उसके बाद बजट सत्र भी है. इसके बाद देशव्यापी यात्रा की तैयारी की जाएगी.

vidh

मुख्यमंत्री की यह घोषणा कई मायनों में खास माना जा रहा है. दरअसल, नीतीश कुमार पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि वह इस साल दिल्ली में सरकार बदलने के लिए अपनी कोशिश तेज कर देंगे. बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने के साथ ही नीतीश कुमार ने यह घोषणा की विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए वह सभी राज्यों का दौरा करेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*