अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट: जमशेदपुर बना उपविजेता

रांची। अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट का चैंपियन छोटानागपुर एथलेटिक एसोसिएशन, रांची (सीएए) बना। बुधवार को चक्रधरपुर के रेलवे स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में रांची ने टाईब्रेकर में जमशेदपुर को 3-2 से पराजित कर ट्रॉफी अपने नाम किया। रांची जिला लगातार दूसरी बार अंतर जिला ट्रॉफी जीता। कोविड-19 से पहले रांची ने खुंटी में चैंपियन बना था। खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शुरू से ही बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर दर्शकों का दिल दिल जीत लिया। दोनों टीमों की ओर से मैदानी खेल के दौरान गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन खिलाड़ी इस मौके को गोल में तब्दील नहीं कर सकें। रांची की टीम ने पहले हाफ के खेल में कम से कम दो आसान गोल करने के मौके गवाएं। इस तरह पहले हाफ़ का खेल बिना गोल का खत्म हुआ।

रांची के गोलकीपर ने खेला उम्दा खेल
दूसरे हाफ के खेल में रांची के खिलाड़ियों ने शानदार रणनीति बनाकर हमला किया। उधर, मजबूत जमशेदपुर टीम के खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रांची के खिलाड़ियों को गोल करने का मौका नहीं दिया। रांची के गोलकीपर रेमंड लकड़ा ने जमशेदपुर के हमले को हर हर मोर्चे पर नाकाम किया। रेमंड ने पूरे खेल के दौरान कम से कम 5 बेहतरीन बचाव कर रांची को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई।

टाईब्रेकर में रेमंड ने 2 शानदार बचाव किया
टाईब्रेकर में भी रेमंड ने जमशेदपुर के खिलाड़ियों का 2 शानदार बचाव कर रांची टीम को विजेता बना दिया। रांची की ओर से टाईब्रेकर में कप्तान सोमरा मुंडा, रोहन कच्चप और उपेंद्र हजाम ने गोल किया। वही, शंकर का शार्ट बार से टकरा गया। टूर्नामेंट के बेस्ट डिफेंडर का खिताब रांची टीम के कप्तान सोमरा मुंडा को दिया गया। वहीं, बेस्ट गोलकीपर का ट्रॉफी रेमन मुंडा ने अपने नाम किया। सीएए के ऑफिशियल खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए ग्राउंड में मौजूद रहे। सीएए के महासचिव आसिफ नईम ने जीत के बाद कहा कि रांची टीम के खिलाड़ियों का रांची में बहुत जल्द एक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. जिसमें सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा. रांची टीम के चैंपियन बनने पर सीएए के महासचिव आसिफ नईम, अध्यक्ष एंजेला कुक, चेयरमैन नसीम अख्तर, उपाध्यक्ष लुइस टोपनो, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार, ओम प्रकाश ठाकुर, राजेश कश्यप, संतोष उरांव, आरके सेनापति, लाल आरएन शाहदेव आदि ने बधाई दी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*