काबुल में ब्लास्ट, चीनी गेस्ट हाउस में घुसकर हमलावरों ने की फायरिंग, बिल्डिंग में लगी आग

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक चीनी गेस्ट हाउस में ब्लास्ट हुआ है. बिल्डिंग से तेज धमाके की आवाजें सुनाई दी हैं. साथी ही गोलियां चलने की आवाजें भी लोगों ने सुनी हैं. बताया जा रहा है कि जिस गेस्ट हाउस में गोलीबारी और धमाके हुए हैं, वहां अक्सर चीन के कारोबारी ठहरते हैं.

बिल्डिंग में आग भी लगी

एएनआई की खबर के अनुसार शहर-ए-नाव इलाके में ये धमाके और गोलीबारी हुई है. यहां रहने वाले आसपास के लोगों की मानें तो उन्होंने तेज धमाकों और गोलीबारी की आवाजें सुनी हैं. कुछ का कहना है कि बिल्डिंग में आग भी लगी है, जिसकी लपटें दूर से दिखाई दी हैं. इमारत से धुआं निकलते भी देखा जा सकता है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

अफगानिस्तान की टोलो न्यूज के अनुसार, सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं. बताया जाता है कि धमाकों और गोलीबारी से यहां के लोग दहशत में हैं. जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले कुछ बंदूकधारी लोगों ने सेंट्रल काबुल की बिल्डिंग में घुसकर गोली चलाई. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं, इसमें लोगों के बीच अफरातफरी देखी जा सकती है. अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. हमले में कोई हताहत हुआ है या नहीं, अभी इसका पता नहीं चला है.

तालिबान का शासन स्थापित होने के बाद से बड़ी संख्या में काबुल आ रहे चीनी व्यापारी

बताया जाता है कि जिस इलाके में यह धमाका हुआ है, वह काफी उच्च सुरक्षा वाला है. जानकारी के मुताबिक, राजधानी के शहर-ए-नवा में जिस जगह पर यह धमाका हुआ, वहां काबुल लोंगन होटल मौजूद है. काबुल का यह एक मल्टीस्टोरी कॉप्लेक्स है. बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान का शासन स्थापित होने के बाद से बड़ी संख्या में चीनी व्यापारी यहां आ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ बीजिंग भी तालिबान सत्ता की आधिकारिक मान्यता न होने के बावजूद यहां पर अपनी एंबेसी कायम रखी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*