देवघर: स्कॉर्पियो लूटकांड में पुलिस को मिली सफलता, दो महिला समेत पांच आरोपी गिरफ्तार

देवघर: मार्गोमुंडा थाना क्षेत्र से हुई स्कार्पियो लूटकांड में पुलिस को सफलता मिली है. इस मामले में मधुपर एसडीपीओ बिनोद रवानी के नेतृत्व तोपचांची, राजगंज, तेतुलमारी तथा गोमिया पुलिस ने छापामारी कर घटना में शामिल दो महिला समेत पांच पुरुष अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई स्कर्पियों को गोमिया से बरामद कर सभी आरोपियों को लेकर देवघर रवाना हो गई. वहीं घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने जिस दूसरे स्कॉर्पियो का इस्तेमाल किया था, उसे तोपचांची से बरामद किया है.

इनकी हुई गिरफ्तारी

तोपचांची के मो अफरोज, बिहार नांलदा के विशाल कुमार, राजगंज के बिनय कुमार, धुर्वा रांची के सूरज कुमार, बिहार के मोतिहारी की रिमझिम देवी, बिहार के बेतिया की अंजली कुमारी शामिल है. पकड़े गए आरोपियों में विशाल कुमार तथा बिनय कुमार राजगंज में रहता था. रिमझिम देवी, अंजली कुमारी तथा उसके भाई लड्डू पाण्डेय को गोमिया से गिरफ्तार किया गया. सूरज कुमार को लूट की स्कार्पियो के साथ तेतुलमारी थाना क्षेत्र के तीलाटांड़ आदिवासी टोला से गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए सभी आरोपियों को लेकर देवघर पुलिस रवाना हो गई है.

मोबाइल लोकेशन से मिली मदद

जिस मोबाइल नंबर से अपराधियों ने स्कॉर्पियो को बुक किया था. उस नंबर के आधार पर पुलिस अपराधियों तक पहुंची. एक दूसरे से चेन जोड़ कर अपराधियों तक पहुंच उन्हें गिरफ्तार की है.

क्या है मामला

23 नवंबर को बिहार के नवगछिया निवासी स्कॉर्पियो मालिक मुस्कान कुमार उर्फ उदय कुमार यादव की स्कॉर्पियो को योजनाबद्ध तरीके से देवघर ले जाने के लिए अपराधियों ने बुक किया था. बुक करने वालो में दो महिला तथा चार पुरुष शामिल थे. देवघर पहुंचने पर उन्होंने किराया मांगा. जिसके बाद बुक करने वाले लोगो ने कहा कि एम्स के पास चलिए वहीं पर हमारा आदमी खड़ा है. अपराधियों ने चाय-पानी पीने के बहाने स्कॉर्पियो के मालिक को नशायुक्त पेड़ा खिला कर बेहोश कर दिया और बलवा गांव के पास झाड़ियों में फेक कर स्कॉर्पियो लेकर फरार हो गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*