हाजीपुर : भुइंया बाबा की पूजा देख रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 12 की मौत, मरने वालों में अधिकतर बच्चे

बिहार : हाजीपुर-महनार मार्ग पर देसरी थाना के देसरी थाना के नयागंज 28 टोला के पास रविवार की रात करीब 8:45 बजे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे भुइंया बाबा का पूजा देख रहे लोगों को रौंद दिया. लोगों को रौंदने के बाद ट्रक सड़क किनारे पीपल के पेड़ से टकरा गया. इस घटना में करीब 12 लोगों की मौत हो गयी तथा करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये है. ट्रक चालक भी इस घटना में बुरी तरह जख्मी हो गया है. घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक के क्षतिग्रस्त केबिन में फंस गया था. हादसे के बाद मौके पर जुटे लोग आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया.

मातम में बदलीं खुशियां

घटना की सूचना पर सहदेई ओपी, देसरी और महनार थाना की पुलिस पहुंची. कई एंबुलेंस को भी मौके पर भेजा गया, लेकिन सड़क जाम और लोगों के आक्रोश की वजह से पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस घटना में गंभीर रूप से जख्मी सुरुचि कुमारी (8 वर्ष), अंजली कुमारी (6 वर्ष), सौरव कुमार (17 वर्ष) को इलाज के लिए महनार सीएचसी ले जाया गया. वहां से उन्हें हाजीपुर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. जानकारी के अनुसार मनोज राय के यहां भुइंया बाबा का पूजा था.

पूजा को लेकर रविवार की रात न्योतन की रस्म अदा की जा रही थी. इसी दौरान ट्रक चालक ने सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंद दिया. सुल्तानपुर पंचायत के मुखिया ब्रजेश प्रसाद ने बताया कि इसमें आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है. इस घटना में मृतकों के शव इस कदर क्षत-विक्षत हो गये हैं कि उनकी पहचान करना भी लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है. स्थानीय लोगों के अनुसार मृतकों की संख्या में अभी बढ़ सकती है. घटना की सूचना पर महनार विधायक वीणा सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी थी.

PM मोदी ने जताया दुख

बिहार में हुए हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की है. PMO की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दुखद है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है. मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. वहीं घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*