मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल नहीं रहीं, 78 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम गोविल अब हमारे बीच नहीं रहीं. 78 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया है. तबस्सुम का निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है. इस बात की जानकारी खुद उनके बेटे होशंग गोविल ने शनिवार को मीडिया को दी.

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, तबस्सुम के बेटे होशंग गोविल ने कहा, ‘शुक्रवार शाम को उनका निधन हो गया. उसके जाने से परिवार को सदमा लगा है. कल रात करीब 8:40 बजे एक अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया. वह बिल्कुल स्वस्थ्य थीं. हमने 10 दिन पहले अपने शो के लिए शूटिंग की थी और अगले हफ्ते फिर से शूट करने वाले थे. यह अचानक हुआ.

1947 में बाल कलाकार बेबी तबस्सुम के रूप में अपना करियर शुरू किया था. तबस्सुम ने नरगिस के साथ एक चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर एक्ट‍िंग कर‍ियर की शुरुआत की थी. ‘वो मेरा सुहाग’, ‘मंझधार’, ‘बड़ी बहन’, ‘बैजू बावरा’, ‘तेरे मेरे सपने’, ‘चमेली की शादी’, ‘स्वर्ग’ जैसी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया था. भले ही, तबस्सुम ने कई फिल्मों में काम किया था, लेकिन उनको प्रसिद्धी दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले एक शो से मिली.

तबस्सुम सबसे ज्यादा जानी जाती थीं ‘फूल खिले हैं गुलशन-गुलशन’ कार्यक्रम से, यह टीवी शो दूरदर्शन पर 1972 से लेकर 1993 तक प्रसारित हुआ. इस कार्यक्रम में तबस्सुम फिल्मी हस्तियों और टेलीविजन अभिनेताओं-अभिनेत्रियों का साक्षात्कार लिया करती थीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*