टी20 वर्ल्ड कप : इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया

एडिलेड: भारत टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल हार गया है. इंग्लैंड ने गुरुवार को सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. रोहित शर्मा की अगुवाई में उतरी भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ठीक-ठाक स्कोर बनाया. विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. लेकिन इसके बाद तो मैदान पर जैसे तूफान आ गया हो. इंग्लिश ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स की आक्रामक बैटिंग के सामने भारतीय पेस अटैक ऐसा बिखरा, जैसे हवामहल हो. अब वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार को होगा, जिसमें इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को 20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला गया. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इंग्लिश गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए भारतीय बैटर्स पर दबाव शुरू से ही दबाव बनाया. भारतीय बैटर्स ने शुरुआत में कितनी धीमी बैटिंग की इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम का स्कोर 100 पहुंचने में 15 ओवर लग गए. भारतीय टीम ने आखिरी के 5 ओवर में 68 रन बनाए. इस तरह भारत के 168/6 रन के जवाब में इंग्लैंड को 169 रन की चुनौती मिली.

भारतीय ओपनर केएल राहुल 5 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान रोहित ने 28 गेंद पर 27 रन की सुस्त पारी खेली. सूर्यकुमार का जादू भी सेमीफाइनल में नहीं चला. वे 10 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*