जिंबाब्वे ने कांटे की टक्कर में पाकिस्तान को एक रन से हराया, वर्ल्ड कप से बाहर होगा पाकिस्तान

जिंबाब्वे ने सांसे रोक देने वाले मुकाबले में पाकिस्तान को 1 रन से हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर दिया. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में आखिरी ओवर का रोमांच चरम पर था. आखिरी ओवर में पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी. आखिरी ओवर डालने के लिए जिंबाब्वे की ओर से ब्रैड इवांस आये. क्रिज पर मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम थे.

पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने तीन रन बनाया. अब पाक टीम को पांच गेंद में जीत के लिए 8 रन की दरकार थी. दूसरी गेंद पर वसीम ने चौका जड़ दिया. अब पाकिस्तान को जीत के लिए 4 गेंदों में केवल 4 रन चाहिए थे. पूरे स्टेडियम में पाकिस्तानी फैन टीम की संभावित जीत पर झूम रहे थे, लेकिन आखिरी के चार गेंदों में जो हुआ, उससे पाकिस्तानी दर्शकों के दिल टुकड़े-टुकड़े हो गये. तीसरी गेंद पर वसीम केवल एक रन बना पाये.

अब तीन गेंद और तीन रन चाहिए थे पाकिस्तान को. चौथे गेंद पर नवाज कोई रन नहीं बना पाये. फिर पांचवीं गेंद पर उठाकर मारने की कोशिश में नवाज आउट हो गये. अब पाकिस्तान को जीत के लिए तीन रन चाहिए थे. आखिरी गेंद खेलने के लिए शाहीन अफरीदी आये. अफरीदी ने आखिरी गेंद पर पर जोरदार प्रहार किया, लेकिन गेंद को जिंबाब्वे के खिलाड़ी एर्विन ने फिल्ड कर सीधे विकेटकीपर के हाथों में फेंका. विकेट कीपर से गेंद छूट गयी थी, लेकिन वापस उठाकर विकेट पर मारा और इस तरह अफरीदी दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गये. इस तरह पाकिस्तान की टीम आखिरी गेंद पर केवल दो रन ही बना पायी और महज एक रन से उसे हार का सामना करना पड़ा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*