Shah Rukh-Gauri Khan 31st Wedding anniversary: जब शाहरुख खान ने गौरी खान को कहा ‘मुझे भी अपना भाई समझो’

मुबंई. बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान आज अपनी 31वीं शादी की सालगिरह मना रहे हैं. शाहरुख कई मौकों पर गौरी खान के साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में विस्तार से बता चुके हैं. यह दिग्गज जोड़ी 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में मिली थी, जब वह केवल 18 साल के थे. बाद में दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. इस जोड़े ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी के बंधन में बंधे थे और कुछ इस तरह इस जोड़ी की शादी को आज 31 साल हो गए हैं. चलिए आज कपल की वेडिंग एनिवर्सरी जानते हैं इनके बारे में कुछ खास.

जब शाहरुख खान ने गौरी खान को कहा ‘मुझे भी अपना भाई समझो’
इसमें कोई शक नहीं कि शाहरुख खान और गौरी खान एक दूसरे को लंबे वक्त से प्यार करते हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान ने गौरी को ‘ब्रदर-ज़ोन’ करने की कोशिश की थी. ये बात तब की है जब फरहान अख्तर के साथ एक चैट शो में, शाहरुख ने बहुत पहले खुलासा किया था कि उन्होंने शादी से पहले गौरी से यह बात कही थी. उन्होंने कहा, ‘मुझे भी अपना भाई समझो”. यह बात उन्होंने तब कही जब वह एक पार्टी में गौरी से मिले और वह गौरी से इम्प्रेस हो गए थे.

जब शाहरुख खान ने गौरी खान को दिलाए 6 नंबर
साल 2022 के सितंबर महीने में जब करण जौहर चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण’ एपिसोड में गौरी खान शामिल हुई थीं. शो में उनके शामिल होने को लेकर वह खबरों में छाई हुई थीं. शो में जब होस्ट करण जौहर ने गौरी से शाहरुख खान को फोन करने के लिए कहा, जिससे उन्हें 6 नंबर मिल सके. किंग खान ने अपनी वाइफ को निराश नहीं किया और जब वाइफ ने उन्हें फोन किया तो कुछ ही सेकेंड में उन्होंने कॉल रिसीव कर लिया. जब केजेओ ने गौरी खान को बताया कि शाहरुख ने उन्हें 6 नंबर दिलाने में मदद की तो किंग खान ने सबसे प्यारा जवाब दिया और कहा, “देखिए गौरी, हमारे साथ रहेंगी तो आप इसी तरह नंबर प्राप्त करेंगी.”

शाहरुख खान की इन आदतों से परेशान हैं गौरी?
इसी साल करण जौहर के चैट शो में गौरी खान ने शाहरुख की आदतों को लेकर भी एक दिलचस्प खुलासा की थीं. जब होस्ट करण जौहर ने उनसे पूछा कि शाहरुख की कौन सी अच्छी आदतों को वो चाहती हैं उनकी बच्चों में हों? करण का जवाब देते हुए गौरी ने कहा, “वेल, मुझे खुशी है कि उनके (शाहरुख खान) पास कोई ऐसा गुण नहीं हैं, जिसमें गुणवत्ता नहीं हो. वे कभी टाइम पर नहीं होते, वे समय के पाबंद हैं और वे 100 घंटे बाथरूम में नहीं बिताते हैं. इसलिए मुझे खुशी है कि उनके पास ये नहीं हैं.” आगे गौरी ने ये भी खुलासा किया कि शाहरुख को टीवी देखने और यहां तक कि कभी-कभी अपने बाथरूम में बैठकर किताबें पढ़ने में मजा आता है. शो के दौरान गौरी खान ने अपने पति की तारीफ करते हुए उन्हें मल्टी-टास्किंग पर्सन कहा था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*