रामगढ़ : कंटेनर की चपेट में कार के आने से एक की मौत, एक जख्मी

रामगढ़: NH 33 रामगढ़ बाइपास में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास भीषण सड़क हादसा हुआ है. एक कंटेनर की चपेट में कार आ गई, जिसके कारण कार सवार व्यक्ति की मौत हो गई और एक व्यक्ति की नाजुक स्थिति को देखते हुए रिम्स रांची भेजा गया है. इस हादसे के बाद नेशनल हाइवे पर घंटों जाम लगा रहा. सड़क हादसे को लेकर बताया जा रहा है कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास रांची से हजारीबाग जा रहा कंटेनर अनियंत्रित हो गया. जिसकी वजह से गोरखपुर से जमशेदपुर जा रही कार को कंटेनर ने अपनी चपेट में ले लिया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि करीब 200 मीटर तक कंटेनर कार को घसीटा और उसे कुचलते हुए उसके ऊपर चढ़ गया.

जिससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और कार में सवार दोनों व्यक्ति बुरी तरह फंस गए. घटना की जानकारी के बाद रामगढ़ पुलिस और लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. रामगढ़ पुलिस और स्थानीय लोगों की 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कंटेनर में दबी कार को निकाला जा सका. कार की स्थिति देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे, केवल ड्राइवर सीट पर बैठे एक व्यक्ति का आधा शरीर दिख रहा था, जो लोगों से बचाने की गुहार लगा रहा था.

गाड़ी में कितने सवार थे, यह पता नहीं चल पा रहा था क्योंकि कार के परखच्चे उड़ गए हैं. करीब 2 घंटे तक दो हाइड्रा क्रेन और स्थानीय लोगों के सहयोग से कार में फसे दोनों लोगों को निकाला गया. इस भीषण सड़क हादसे में एक की मौत हो गई और एक बुरी तरह घायल था, जिसे रिम्स भेजा गया. इस घटना के कारण रांची पटना मुख्यमार्ग करीब 2 घंटे तक पूरी तरह से जाम रहा.

जाम हटाने के लिए पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस जाम में गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी रांची जाने के दौरान फंस गए थे. जब उन्हें हादसे की जानकारी हुई तो मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि एनएचएआई को दुर्घटना रोकने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए लगातार पत्र लिखे जा रहे हैं, हरेक घटना का पत्र में जिक्र भी किया गया है. इसके बावजूद ना ही जिला प्रशासन और ना ही एनएचएआई इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई ठोस पहल कर रही है. सांसद ने एनएचएआई और जिला प्रशासन से निर्माणाधीन फ्लाईओवर व अंडरब्रिज को जल्द पूरा कराने की मांग की.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*