पलामू : नक्सली संगठन TSPC का एरिया कमांडर गुड्डू यादव गिरफ्तार

पलामूः जिला पुलिस द्वारा तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) के एरिया कमांडर गुड्डू यादव गिरफ्तार किया गया है. गुड्डू यादव चतरा के लावालौंग थाना क्षेत्र के रामपुर का रहने वाला है. गुड्डू यादव पर पलामू में कई नक्सल घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. दरअसल पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि पांकी थाना क्षेत्र के केकरगढ़ के इलाके में टीएसपीसी के एक दस्ता किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने एक स्पेशल टीम का गठन किया और पांकी के केकरगढ़ के इलाके में छापेमारी की.

इस छापेमारी में पुलिस ने गुड्डू यादव को मौके से गिरफ्तार कर लिया. यह छापेमारी पलामू के मनातू थाना प्रभारी पवन कुमार यादव के नेतृत्व में हुई थी. गुड्डू यादव को पुलिस गिरफ्तार कर मनातू ले गई है. मनातू में गुड्डू यादव पर कई नक्सल घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. गुड्डू ने टीएसपीसी के दस्ते के बारे में पुलिस को कई अहम जानकारी दी है, जिसके बाद पुलिस का सर्च अभियान चल रहा है. गुड्डू यादव TSPC के जोनल कमांडर रौशन के दस्ते में एरिया कमांडर था. वह पलामू चतरा सीमावर्ती क्षेत्र में सक्रिय रहा है.

पुलिस के अनुसार गुड्डू यादव पुलिस के साथ कई नक्सल घटनाओं में शामिल रहा है. पलामू, चतरा और लातेहार में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शामिल है, उस पर मनातू थाना में रंगदारी, अपहरण, 17 सीएलए एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज गई है. पुलिस गुड्डू यादव के बयान के आधार पर मनातू, पिपराटांड़ और पांकी के इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*