WhatsApp पर Document शेयर करना होगा और भी आसान, जल्द आ रहा है ये नया फीचर

वॉट्सऐप जल्द अपने ऐप पर एक ऐसा फीचर लाने की तैयारी कर रहा है जिसके तहत डॉक्यूमेंट शेयर करने पर कैप्शन का ऑप्शन दिया जाएगा. WABetaInfo द्वारा शेयर की गई जानकारी से मालूम हुआ है कि वॉट्सऐप ने टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम में अपडेट सब्मिट किया है, जो कि 22.20.0.75 वर्जन के लिए है. बताया गया है कि वॉट्सऐप ‘Document Caption’ फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के ज़रिए अब डॉक्यूमेंट शेयर करने में आसानी हो जाएगी.

WB ने बताया कि इस फीचर के आने के बाद यूज़र्स जब भी कोई डॉक्यूमेंट शेयर करेंगे तो उन्हें उसके साथ कैप्शन लिखने का भी ऑप्शन मिलेगा. WB ने इस नए फीचर को लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. देखा जाए तो साफ है कि इसमें कैप्शन बार मौजूद है जहां पर यूज़र्स डॉक्यूमेंट के लिए कैप्शन लिख सकते हैं. वहीं एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा पर समान फीचर की तुलना में, डॉक्यूमेंट को शेयर करने से पहले उसका प्रीव्यू दिया जा सकता है.  

WB ने ब्लॉग में लिखा कि iOS के लिए वॉट्सऐप के मौजूदा वर्जन पर यह पहले से ही मुमकिन है लेकिन इसे हाइलाइट इसलिए किया जा रहा है क्योंकि एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा पर आपके द्वारा शेयर किए जा रहे डॉक्यूमेंट का प्रीव्यू देखना संभव नहीं है, इसलिए ये दो प्लेटफार्म के बीच मुख्य अंतर है. इस आने वाले फीचर के ज़रिए चैट में डॉक्यूमेंट सर्च करना आसान हो जाएगा. क्विक सर्च करने के लिए यूज़र्स को सिर्फ कैप्शन लिखना होगा और वह आसानी से डॉक्यूमेंट ढूंढ लेंगे.बता दें कि फिलहाल इसकी लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*